पीएम मोदी ने बिहार में लालू-तेजस्वी को तगड़ा घेरा, 5 पॉइंट में समझाया गणित

ज़रूर पढ़ें

पीएम मोदी ने आज बिहार के गया में जंगलराज के दौर से लेकर लालू यादव और तेजस्वी के विजन को घेरा. इसके अलावा उन्होंने विपक्ष के सवालों का भी जवाब दिया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बिहार दौरे पर हैं. उनकी सबसे पहली सभा गया जिले में थी. लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर पीएम मोदी ने गया में RJD और महागठबंधन पर जमकर हमला बोला. पीएम ने बिहार में जंगलराज के दौर से लेकर लालू यादव और तेजस्वी के विजन को घेरा. इसके अलावा उन्होंने विपक्ष के सवालों का भी जवाब दिया.

पीएम की 5 मुख्य बातें

  • पीएम मोदी ने लालू और राबड़ी सरकार की याद दिलाते हुए उसे जंगलराज करार दिया. पीएम ने कहा कि राष्ट्रिय जनता दल ने बिहार को सिर्फ दो ही चीजें दी है. एक जंगलराज और दूसरा भ्रष्टाचार. RJD के पास कोई विजन और विश्वास नहीं है. वो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और केंद्र सरकार के कामों पर वोट मांगते हैं.
  • पीएम ने कहा कि लालू-तेजस्वी की पार्टी RJD घोटालेबाज है. अदालत ने इनपर चारा चोरी के आरोपों पर मुहर लगा दी है. उनके शासनकाल में बहन-बेटियां असुरक्षित थी. बिहार राज्य में उनकी वजह से अपहरण और फिरौती उद्योग बन गया था.
  • RJD पर गरजते हुए पीएम मोदी ने लालटेन शब्द का इस्तेमाल किया. ध्यान रहे RJD का चुनावी चिन्ह भी लालटेन हैं. पीएम ने रैली में कहा कि, भारत को मजबूत देश चलाने वाली सरकार की जरूरत है. तंज कसते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि अगर आज लालटेन का राज रहता तो मोबाइल की बैटरी भी आज चार्ज नहीं होती.
  • पीएम मोदी ने उस सवाल का जवाब दिया जहाँ विपक्ष बीजेपी पर आरोप लगाती है कि ये सरकार संविधान बदलना चाहती है. प्रधानमंत्री ने कहा कि, खुद बाबा भीमराव आंबेडकर इस संविधान को नहीं बदल सकते तो भाजपा इसकी हिम्मत कैसे कर सकती है. देश के गणमान्य द्वारा तैयार की गई इस संविधान में बाबा साहब का दिल, दिमाग और कलम के शब्दों को ढाला गया है.
  • महागठबंधन को सनातन विरोधी बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि, ये महाठगबंधन है. कांग्रेस के युवराज शक्ति के खिलाफ हैं जबकि इनके साथी DMK को सनातन धर्म डेंगू मलेरिया लगता है. ऐसे में ऐसी सोच को बिहार की जनता जवाब देगी.
- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...