एल्विश यादव पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) की क्यों है नजर? क्या है पूरा मामला?

ज़रूर पढ़ें

यूट्यूबर एल्विश यादव पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया गया है. ऐसे में जानिए कार्यवाई का कारण क्या है और अब आगे एल्विश के साथ क्या होगा?

एल्विश यादव एक मशहूर यूट्यूबर और इंटरनेट सेंसेशन हैं लेकिन, इन दिनों वह अपराध के मामले में चर्चा का विषय बने हुए हैं. बिग बॉस ओटीटी सीजन 2 के विजेता एल्विश पर अब प्रवर्तन निदेशालय यानी ED द्वारा मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया गया है. गौरतलब है कि पिछले दिनों 17 मार्च को सांप के जहर के खरीद-फरोख्त केस में युटुबर की गिरफ्तारी हुई थी. हालांकि, बाद में उन्हें जमानत मिल गई थी. ऐसे में लग्जरियस लाइफ जीने वाले 26 वर्षीय एल्विश पर ED के कार्यवाई का पूरा मामला क्या है आईए जानते हैं.

- Advertisement -

ED का एल्विश पर सिकंजा

बिग बॉस सीजन 2 के विनर और हरियाणा निवासी यूट्यूबर सिद्धार्थ यादव उर्फ एल्विश यादव पर कानूनी सिकंजा तेज हो गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने एल्विश यादव पर मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया है. ये कार्यवाई उत्तर प्रदेश में गौतम बुद्ध नगर जिला पुलिस द्वारा सांपों के जहर सप्लाई मामले को लेकर किया गया है.

केन्द्रीय एजेंसी ने इस मामले में एल्विश के अलावा अन्य लोगों के खिलाफ हुई एफआईआर दायर की है. बता दे कि इसके मद्देनजर नजर यूट्यूबर पर प्रिवेंशन मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (PMLA) के तहत शिकायत दर्ज की गई है.

सांपों के जहर सप्लाई का मामला

मनोरंजन जगत से ताल्लुक रखने वाले सिद्धार्थ यादव उर्फ एल्विश यादव पर आरोप है कि वह रेव पार्टियों मे सांप के जहर का सप्लाई नशे के लिए करवाते थे. इसके बदले में उन्हें पैसे दिए जाते थे. 17 मार्च 2024 को यूट्यूबर को नोएडा पुलिस ने गिरफ्तार किया था. ऐसे में अब इसी मामले में ED की एंट्री हुई है.

- Advertisement -

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एल्विश यादव से प्रवर्तन निदेशालय जल्द ही पूछताछ करेगी. वहीं लखनऊ जोनल की टीम को भी सक्रिय कर दिया गया है जहां यूट्यूबर से जल्द पूछताछ की जा सकती है.

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...