ममता बनर्जी कब-कब हुई चोटिल? पैर-हाथ टूटे तो कभी सिर फूटा 

ज़रूर पढ़ें

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शनिवार को हादसे का शिकार हो गई थी.बता दें इससे पहले भी कई बार उनके साथ दुर्घटना हुआ जिसमें उनके पैर हाथ और सिर चोटिल हुए हैं. 

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी दुर्गापुर में हेलीकॉप्टर में चढ़ने के दौरान शनिवार को हादसे का शिकार हो गई थी. टीएमसी मुखिया और राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का हेलीकॉप्टर में चढ़ने के दौरान पैर फिसल गया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक CM के सिर पर चोट लगी है जहां टांके लगाए गए हैं. वहीं उनके पैर में हल्की चोट आई है. ये पहली बार नहीं है जब ममता बनर्जी को चोट लगी है. बता दें इससे पहले भी कई बार  उनके साथ दुर्घटना हुआ जिसमें उनके पैर हाथ और सिर चोटिल हुए हैं. 

- Advertisement -

ममता बनर्जी को कितनी बार लगी चोट?

1. जनवरी 2024 में ममता बनर्जी के सिर और पांव में चोट आ गई थी. दरअसल मुख्यमंत्री बर्दवान गई थी. इस दौरान उन्होंने हेलीकॉप्टर के बजाय सड़क मार्ग को चुना. बता दें की पश्चिम बंगाल के बर्दवान में इस दौरान मौसम खराब था इसलिए, हवाई यात्रा मुश्किल था. ममता बनर्जी इस दौरान वापस कोलकाता लौटते हुए कार एक्सीडेंट की शिकार हो गई थी. ड्राइवर के अचानक ब्रेक लगने की वजह से मुख्यमंत्री के सर पर चोट लगी थी.

    2. जून 2023 में ममता बनर्जी जलपाईगुड़ी से बागडोगरा हवाई अड्डे के लिए निकली थी. इस दौरान बंगाल की मुख्यमंत्री का प्लेन सिलीगुड़ी के पास बैकुंठपुर जंगल के ऊपर से उड़ान भर रहा था. इस दौरान अचानक से मौसम खराब हो गया और प्लेन का संतुलन बिगड़ने लगा. गनीमत रही कि प्लेन को क्रैश होने से बचने के लिए आनंद-फानन में ममता बनर्जी के प्लान की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई. इस घटना के बाद से ममता बनर्जी के समर्थकों में काफी चिंता दिखाई देने लगे. गंभीर हादसे में ममता बनर्जी के बाएं घुटने और कूल्हे पर लिगामेंट चोट आई.

    3. पश्चिम बंगाल के मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को राज्य के विधानसभा चुनाव प्रचार में भी गंभीर चोट आई थी. साल 2021 के मार्च महीने में मुख्यमंत्री को उनकी कर के पास से धक्का दे दिया गया था इस दौरान उनके पांव में चोट लगी थी और प्लास्टर बंधा गया था बता दें कि चुनाव प्रचार के दौरान मुख्यमंत्री के लिगामेंट क्रेक हो गए थे.

    - Advertisement -

    4. स्पेन और दुबई की यात्रा के दौरान भी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को दें आई थी. दरअसल सितंबर 2023 के दौरान ममता बनर्जी को उनके स्पेन यात्रा के दौरान बाएं पैर पर चोट लग गई थी. डॉक्टरों ने उन्हें 10 दिनों तक आराम करने की भी सलाह दी थी.

    - Advertisement -

    Latest News

    अन्य आर्टिकल पढ़ें...