जम्मू कश्मीर को मिलेगा पूर्ण राज्य का दर्जा! पीएम मोदी ने दिए बड़े संकेत

ज़रूर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को जम्मू कश्मीर के उधमपुर पहुंच कर सभा को संबोधित करते हुए कहा कि जम्मू कश्मीर को जल्द ही पूर्ण राज्य का दर्जा मिलेगा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को जम्मू कश्मीर के उधमपुर पहुंच कर सभा को संबोधित किया. पीएम मोदी ने रैली के दौरान कहा कि जम्मू कश्मीर को जल्द ही पूर्ण राज्य का दर्जा मिलेगा. प्रधानमंत्री ने सभा में केंद्र सरकार के नेतृत्व में घाटी में हुए बदलाव की बात कही. इस दौरान उन्होंने घाटी में कम हुए पत्थरबाजी, सीमा पार से गोलीबारी और घुसपैठियों में आई कमी का भी जिक्र किया.

- Advertisement -

जम्मू कश्मीर को मिलेगा पूर्ण राज्य का दर्जा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उधमपुर की रैली में कहा कि जम्मू कश्मीर में विकास हो रहा है और यह तेजी से बढ़ता चला जा रहा है. घाटी के चप्पे चप्पे में एक ही धुन सुनाई दे रही है जहां मोदी सरकार को सराहा जा रहा है. पीएम ने उधमपुर के रैली में सम्बोधन करते हुए बताया कि अब वह समय दूर नहीं है जब घाटी में भी विधानसभा के चुनाव होंगे और वापस से केंद्र शासित प्रदेश राज्य के रूप में बदल जाएगा.

Credit: Narendra Modi Twitter

विपक्ष पर पीएम मोदी का हमला

कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए पीएम ने रैली में कहा कि कांग्रेस घाटी को पुराने दिनों में ले जाना चाहती है. वही पीएम ने अपनी सरकार की सराहना करते हुए बताया कि 10 साल के अंदर जम्मू कश्मीर में बड़ा बदलाव देखने को मिला है जहां, सड़क, बिजली, पानी, यात्रा प्रवास इन सब पर एक बड़े स्तर पर काम किया गया है.

धारा 370 का संकल्प हुआ पूरा

पीएम ने यहां रैली में दावा करते हुए बताया कि आने वाले 5 सालों में जम्मू कश्मीर के हर क्षेत्र में विकास तेजी से बढ़ेगा और इसे ऊंचाई मिलेगी. पीएम ने अपने संबोधन में कहा कि विपक्ष की सभी पार्टियां यह दावा करती रहती थी की धारा 370 हटाने के बाद प्रदेश में आग लग जाएगी लेकिन, मोदी सरकार ने इसे मुमकिन कर दिखाया.

- Advertisement -

आज जम्मू कश्मीर के नौजवानों ने उनको आईना दिखाया है और प्रदेश में हुई विकास से हर कोई चौंक गया है. विपक्ष ने सिर्फ भ्रम फैलाने का काम किया है हालांकि वह इसमें नाकामयाब हो चुकी है.

मोदी का संकल्प

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभा में कहा कि पहले अमरनाथ यात्रा के दौरान सुरक्षा की चिंता होती थी लेकिन हमारी सरकार ने अब इसे चिंता मुक्त कर दिया है. वहां सुरक्षा व्यवस्था के चाक-चौबंद रहता है. पीएम ने कहा कि जम्मू कश्मीर का विकास मोदी का संकल्प है जो पूरा होकर रहेगा.

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...