केजरीवाल के साथ तिहाड़ में अंडरवर्ल्ड से लेकर गैंगस्टर, CM के जेल नंबर-2 में कौन कौन है?

ज़रूर पढ़ें

अरविंद केजरीवाल को तिहाड़ के जेल नंबर 2 में बंद रखा है. ऐसे में आइये जानते हैं कि सीएम के साथ उनके पड़ोसी बैरक में कौन कौन है?

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को 21 मार्च को ED (प्रवर्तन निदेशालय) ने हिरासत में लिया था. इसके बाद 28 मार्च को सुनवाई हुई और फिर 1 अप्रैल को राउज एवेन्यू कोर्ट ने CM को तिहाड़ जेल में 14 दिन तक न्यायिक हिरासत में रखा है. बता दें कि अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को तिहाड़ के जेल नंबर 2 में बंद रखा है. ऐसे में आइये जानते हैं कि सीएम के साथ उनके पड़ोसी बैरक में कौन कौन है?

मुख्यमंत्री केजरीवाल किस बैरक में हैं?

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) तिहाड़ के जेल नंबर 2 में है, जिसमें उन कैदीयों को जगह दी जाती है जो दोषी माना गया है. बता दें कि ये जनरल एरिया में बने बैरेक का हिस्सा है. जेल नंबर 2 वही है जिसमें बिहार के सिवान जिले का बाहुबली नेता और डॉन सहाबुद्दीन बंद था हालांकि कोरोना महामारी के दौरान उसकी मौत हो गई थी.

पड़ोसी बैरकों में कौन कौन?

सीएम केजरीवाल (Arvind Kejriwal) जिस जेल में बंद हैं उसमें देशभर के बड़े से बड़े गैंगस्टर्स, अंडरवर्ल्ड डॉन बंद हैं. इसमें अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का कट्टर दुश्मन और मशहूर पत्रकार जे डे की हत्या का मुख्य दोषी छोटा राजन भी कैद है. इसके अलावा आतंकी जियाउर रहमान और देश का खतरनाक गैंगस्टर नीरज बवाना के अलावा कई बड़े अपराधी बंद हैं. बता दें कि ये सभी दोषी करार अपराधी तिहाड़ के जेल नंबर 2 में हैं.

हालांकि इन्हें हाई रिस्क वाले जोन या वार्ड में रखा गया है जो मुख्यमंत्री केजरीवाल (Arvind Kejriwal) से काफी दूर है. केजरीवाल के बैरक के आगे सुरक्षा के कड़े इंतजाम है जहाँ सीएम से बिना इजाजत कोई नहीं मिल सकता.

- Advertisement -

Latest News

पवन सिंह के पास है करोड़ों की संपत्ति, बॉलीवुड को भी देते है टक्कर 

पवन सिंह ने अपने नामांकन के दौरान चुनावी हलफनामें में अपनी संपत्ति का खुलासा किया है. इस दौरान उन्होंने...

अन्य आर्टिकल पढ़ें...