पीएम मोदी के पहुंचने से पहले इटली में हुई ये हरकत, जॉर्जियो मेलोनी ने लिया एक्शन!

ज़रूर पढ़ें

पीएम मोदी की मुलाकात आज प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी से होगी लेकिन इससे पहले इटली में खालिस्तान समर्थकों ने नापाक हरकत को अंजाम दिया है 

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ग्रुप ऑफ़ सेवन समिट यानि जी-7 के वार्षिक शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए इटली जा रहे हैं. यहां उनकी मुलाकात प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी से होगी लेकिन इससे पहले वहां खालिस्तान समर्थकों ने नापाक हरकत को अंजाम दिया है जो बेहद शर्मनाक है. अपने तीसरे कार्यकाल के शुरू होने के बाद इटली में पीएम मोदी की ये पहली विदेश यात्रा है. 

- Advertisement -

पीएम के पहुंचने से पहले इटली में क्या हुआ 

जॉर्जिया मेलोनी और पीएम मोदी की मुलाकात  जी-7 समिट के वार्षिक शिखर सम्मेलन में होने जा रहा है. बता दें की इसकी जी-7 का आयोजन इटली में ही हो रहा है. ऐसे में पीएम मोदी और जॉर्जिया मलोनी की मुलाकात से पहले ही खालिस्तान समर्थकों ने इटली में महात्मा गांधी की प्रतिमा के साथ तोड़फोड़ की जहाँ भारत के खिलाफ नारे भी लगे. 

इटली सरकार ने की कार्यवाई 

भारत ने इटली में हुई घटना पर निंदा करते हुए इटली सरकार से विरोध जताया. इसके बाद सरकार ने अहम कदम उठाते हुए प्रतिमा को ठीक किया और जरूरी कार्रवाई की है. 

जी-7 समिट में क्या होगा खास?

मीडिया रिपोर्ट्स अनुसार 13 से 15 जून तक इटली के अपुलिया क्षेत्र के बोर्गो एग्नाजिया के आलीशान रिसॉर्ट में जी-7 शिखर सम्मेलन आयोजित हो रहा है. इसमें यूक्रेन में चल रहे युद्ध और गाजा मे चल रहे तनाव पर ध्यान दिया जायेगा. जबकि पीएम मोदी 14 जून को उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक करेंगे.

- Advertisement -

उम्मीद की जा रही है की इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी के साथ पीएम मोदी के द्विपक्षीय बैठक करेंगे और कुछ महत्वपूर्ण बिंदुओं पर बात होगी.

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...