योगी ने बनाया स्पेशल टास्क फोर्स लेकिन राजभर को रखा दूर, उपचुनाव में होगा खेल 

ज़रूर पढ़ें

CM योगी ने यूपी के उपचुनाव को लेकर मंत्रियों और BJP के सहयोगी दलों के साथ बैठक की लेकिन इसमें सपसभा नेता राजभर नहीं पहुंचे जबकि दोनों डिप्टी सीएम गायब रहे 

उत्तरप्रदेश : उत्तरप्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को उपचुनाव की बड़ी जिम्मेदारी मिली. सीएम योगी ने दनादन बैठकें करनी शुरू कर दी. बीते दिन सभी दलों को बुलाकर CM योगी आदित्यनाथ ने साफ कह दिया है की, जो सवाल है अभी पूछ लीजिये और समझ लीजिये. उन्होंने हिदायत दे दी की उपचुनाव में कोई भूल चूक की गुंजाइश नहीं होनी चाहिए। हर हाल में इस चुनाव को जितना है. हालांकि इस बैठक में बीजेपी के सहयोगी दल सुहेलदेव समाज पार्टी अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर नदारद दिखे. 

- Advertisement -

राजभर को बैठक में नहीं बुलाया?

योगी आदित्यनाथ ने यूपी के उपचुनाव के लिए मंत्रियों की एक टास्क फोर्स भी बना ली है. इसमें प्रदेश के कुल 20 मंत्रियों को जगह दी गई है. इस बीच ट्विस्ट ये है की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मीटिंग में एनडीए (NDA) सहयोगी दल सुहेलदेव समाज पार्टी अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर शामिल नहीं हुए. 

योगी-शाह से राजभर की मुलाकात 

सीएम योगी से सपसभा नेता राजभर की मुलाकात 28 जून को लखनऊ में हुई थी. मुख्यमंत्री ने सपसभा नेता को ऑफिस में आमने सामने बैठकर कुछ पेपर लिक मामले और बेदीराम से जुड़े कुछ सवाल पूछे थे. मामले पर हंगामा मच गया.

उधर अगले दिन राजभर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा से मिलने दिल्ली पहुंचे थे. हालांकि इसे औपचारिक मुलाकात बताई गई . 

- Advertisement -

सीएम ने राजभर को क्यों बुलाया? 

दरअसल नीट पेपर लीक मामले में सोशल मीडिया में सपसभा नेता राजभर का वीडियो वायरल हुआ जहाँ उन्होंने नौकरी में जुगार लगवाने की बात कही तो वहीँ उनके ही नेता बेदीराम का स्टिंग वीडियो इंटरनेट पर फैल गया. 

दोनों डिप्टी सीएम रहे नदारद

मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ के उपचुनाव की बड़ी बैठक में राजभर यूपी के दोनों डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक भी इस बैठक में नहीं पहुंचे थे.

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...