मुख्यमंत्री केजरीवाल देंगे इस्तीफा! आप के मुखिया पर उठ रहे ये 3 मुख्य सवाल

ज़रूर पढ़ें

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का कहना है की वो जेल से ही सरकार चलाएंगे हालांकि इससे जुड़े उनपर कई सवाल उठ रहे हैं

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने 21 मार्च को पूछताछ की थी. इसके बाद आबकारी घोटाले में सीएम केजरीवाल को 21 मार्च को ही रात 9 बजे हिरासत में ले लिया गया. ऐसे में एक तरफ जहाँ सीएम अरविंद केजरीवाल का कहना है की वो जेल से ही सरकार चलाएंगे हालांकि इससे जुड़े उनपर कई सवाल उठ रहे हैं.

- Advertisement -

सीएम केजरीवाल देंगे इस्तीफा?

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बीते दिनों जेल से चिट्ठी लिखी थी जिसमें सन्देश था की वो चाहे जेल में रहे या बाहर वो हमेशा देश की सेवा करेंगे. ऐसे में अब सवाल उठता है की आखिर मुख्यमंत्री इस्तीफा क्यों नहीं दे रहे हैं? वहीं आज हाई कोर्ट में सुनवाई के बाद आम आदमी पार्टी मंथन कर सकती है हालांकि, आप ये लगातार कह रही है केजरीवाल इस्तीफा नहीं सौंपेंगे.

खबरों के मुताबिक उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल के नाम पर सीएम पद जाने की बात कही जा रही है. बता दें कि सुनीता केजरीवाल ने बीते दिन मुख्यमंत्री केजरीवाल से मुलाकात की

मुख्यमंत्री केजरीवाल के इस्तीफा नहीं देने पर सवाल

  • आम आदमी पार्टी की सत्ता में एंट्री ईमनादार पार्टी के तौर पर हुई थी. आज उसी भ्रष्टाचार के आरोप CM केजरीवाल पर लगे हैं. जहां मंत्रिमण्डल के ही सदस्य रहे मनीष सिसोदिया, सतेंद्र जैन जेल में लंबे समय से हैं लेकिन उनसे इस्तीफा ले लिया गया था लेकिन अबतक मुख्यमंत्री केजरीवाल ने इस्तीफा क्यों नहीं दिया?
  • राजधानी दिल्ली की बागडोर संभाल रहे मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कई बार दिल्ली के डेवलपमेंट की रफ्तार पार बात की है. तो क्या अब सीएम दिल्ली की चिंता नहीं कर रहे हैं? चूंकि मुख्यमंत्री को प्रदेश की करने लिए अनेक फाइलों और बीच अपन समय देना पड़ता है लेकिन देखा जाए CM ये सब नहीं कर पा रहे हैं. गौरतलब है की आज दिल्ली विधानसभा का सत्र भी शुरू है.
  • बिहार के तत्कालीन मुख्यमंत्री लालू यादव ने चारा घोटाले मामलें में जबकि झारखण्ड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन ने भ्रष्टाचार के आरोपों के बीच जेल जाने से पहले इस्तीफा दे दिया था जबकि उनके इंडी गठबंधन के साथी अरविंद केजरीवाल कुर्सी नहीं छोड़ रहे हैं.
- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...