कोरियन लोगों की त्वचा जैसे चाहिए स्किन तो अपनाये ये रूटीन, रिवील हुआ सीक्रेट!

ज़रूर पढ़ें

कोरियन ब्यूटी रूटीन में शीट मास्क, ड्यू मेकअप, ग्लास स्किन यह सब खूब चलन में रहता है. हालांकि वह घर पर भी अपने स्किन पर पूरा ध्यान देते हैं

कोरियन ब्यूटी रूटीन इन दिनों खूब चलन में है. भारतीय लोगों का इसपर दिल आ जाता है. अक्सर यह सवाल पूछे जाते हैं कि आखिर कोरिया के लोगों की स्किन इतनी ग्लोइंग और चमकते कैसे रहती है? बता दें की कोरियन ब्यूटी रूटीन में शीट मास्क, ड्यू मेकअप, ग्लास स्किन यह सब खूब चलन में रहता है. हालांकि वह घर पर भी अपने स्किन पर पूरा ध्यान देते हैं.

- Advertisement -

अगर आप भी कोरियन ब्यूटी रूटिंग को फॉलो करना चाहते हैं तो यह आपके लिए भी आसान है जानिए इनके सीक्रेट्स.

कोरियन लोगों की ब्यूटी रुटीन

  • कोरियन लोग खासतौर पर अपनी ड्यूटी का ख्याल रखने के लिए डबल क्लींजिंग करते हैं. इसका मतलब यह है कि वह दो बार अपने चेहरे को धोकर साफ करते हैं. सबसे पहले वह ऑयल बेस्ट क्लींजर और दूसरी बार वॉटर बेस्ड क्लींजर इस्तेमाल करते हैं.

पहली बार टॉक्सिंस तो दूसरी बार मेकअप और सनस्क्रीन को पूरे तरीके से हटाने के लिए और हाइड्रेट रखने के लिए डबल क्लींजिंग का इस्तेमाल करते हैं.

  • कोरियन ब्यूटी रूटीन में सनस्क्रीन का बहुत अहम योगदान है. कोरियन जब भी घर से बाहर निकलते हैं या फिर वह अपने घर पर भी रहते हैं तो सनस्क्रीन लगाना नहीं बोलते. सूरज की तेज यूवी किरणों से बचने के लिए और समय से पहले बूढ़े ना होने के लिए वह रोजमर्रा की जिंदगी में सनस्क्रीन का इस्तेमाल करते हैं.
  • फ्री रेडिकल से लड़ने और त्वचा का खास ख्याल रखने के लिए कोरियन ब्यूटी रूटीन में एंटीऑक्सीडेंट चीजों की कोई कमी नहीं होती है. अगर आप भी अपने स्क्रीन को हेल्दी और चमकता हुआ देखना चाहते हैं तो आप रोजाना ग्रीन टी और विटामिन सी को अपनी जिंदगी में शामिल कर ले.
  • शीट मास्क इस्तेमाल करना हर किसी के लिए जरूरी होता है. कोरियन ब्यूटी रूटिंग को देखा जाए तो उसमें भी शीट मास्क का अहम रोल होता है. दरअसल शीट मास्क आपकी स्किन को हाइड्रेट रखने में मदद करता है इसमें पाया जाने वाला सीरम स्क्रीन फ्रेंडली होता है.
- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...