कन्हैया कुमार के समर्थन में राहुल गांधी ने भरी हुंकार, उत्तर पूर्वी दिल्ली से किया बड़ा ऐलान 

ज़रूर पढ़ें

उत्तर पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैया कुमार के समर्थन में राहुल गांधी गुरूवार को जीटीबी एन्कलेव पहुंचे और बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला

उत्तर पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैया कुमार के समर्थन में राहुल गांधी गुरूवार को जीटीबी एन्कलेव पहुंचे. दिलशाद गार्डन के डीडीए मैदान से कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और नेता राहुल गांधी ने बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला. संबोधन के दौरान राहुल गांधी ने कई बड़े ऐलान भी किये.

- Advertisement -

वहीं कांग्रेस ने ‘संविधान बचेगा तभी चुनाव होगा’ का नारा दिया. इस बीच उत्तर पूर्वी दिल्ली के संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैया ने 10 साल से बीजेपी सांसद मनोज तिवारी पर कई आरोप लगाए.

KANHAIYA KUMAR X

राहुल गांधी ने बीजेपी को बताया संविधान विरोधी!

बीजेपी पर आरोप लगते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने संबोधन में कहा कि, ”भारतीय जनता पार्टी के नेता ये मानते हैं की अगर वो सत्ता में आएंगे तो इस संविधान को खत्म कर देंगे और फाड़ देंगे.”

KANHAIYA KUMAR X

कन्हैया कुमार के समर्थन में नार्थ ईस्ट दिल्ली लोकसभा क्षेत्र में पहुंचे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि, ”भारत का संविधान देश में रह रहे करोड़ो भारतीय की रक्षा और हितों के लिए हैं, कांग्रेस इसके लिए लड़ाई लड़ रही है. राहुल गांधी ने जनसभा से कन्हैया कुमार के समर्थन में वोट मांगा.

- Advertisement -

कांग्रेस नेता ने किया ऐलान 

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने चुनावी भाषण में महालक्ष्मी योजना का जिक्र किया और देशभर की गरीब महिलाओं को हर महीने 8500 रुपए देने का वादा किया. इसके अलावा कांग्रेस ने कहा की इंडिया गठबंधन की जीत के बाद अग्निवीर योजना को खत्म कर दिया जायेगा. जबकि, 5 न्याय और 25 गारंटी के तहत इंडिया गठबंधन की सरकार 4 जून के बाद पहली नौकरी पक्की अधिकार के तहत सरकारी पड़े 30 लाख खाली पदों को भरेगी.

राहुल गांधी ने आगे कहा कि. पब्लिक सेक्टर, प्राइवेट सेक्टर यूनिवर्सिटी ग्रेजुएट सबको हमारी सरकार द्वारा उनके हक दिए जायेंगे. रोजगार के लिए ग्रेजुएट डिप्लोमा होल्डर युवाओं को एक साल की अप्रेंटशिप के तहत पहले पक्की नौकरी दी जाएगी.

KANHAIYA KUMAR X

चुनावी प्रचार में जमकर बोले कन्हैया 

उत्तर पूर्वी दिल्ली की लोकसभा सीट से कन्हैया कुमार मनोज तिवारी के खिलाफ हुंकार भरी. उन्होंने आरोप लगते हुए अपने चुनावी रैली में कहा की, मनोज तिवारी ने अपने 10 साल के कार्यकाल में कोई काम नहीं किये हैं. वो सिर्फ लड़ाई और बदनाम करते हैं. उन्होंने कहा कि, बीजेपी जो तानाशाही कर रही है हम उनके खिलाफ हैं. लोकतंत्र और संविधान बचाने के लिए I.N.D.I.A गठबंधन की सभी पार्टियां एक साथ सहमत है.

कन्हैया यहीं नहीं रुके, उन्होंने कहा कि, 10 साल के बीजेपी कार्यकाल में प्रधानमंत्री यमुना पार नही आए लेकिन अब हालात बिगड़ते देख पीएम अपने सांसद मनोज तिवारी को  बचाने के लिए जनसभा करने आएं. गौरतलब है की 18 मई को पीएम मोदी ने उत्तर पूर्वी दिल्ली में रैली की थी. 25 मई को दिल्ली के सभी 7 सीटों पर मतदान होंगे.

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...