कन्हैया कुमार को मिला 47 लाख से ज्यादा दान, जाने सबसे ज्यादा कितना मिला?

ज़रूर पढ़ें

कांग्रेस से उत्तर-पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से उम्मीदवार कन्हैया कुमार को क्राउडफंडिंग में सबसे ज्यादा 100-200 के सबसे ज्यादा धन मिले. उन्होंने 21 मई तक उन्हें 47 लाख 04 हजार 359 रुपये जुटाएं

नई दिल्ली: जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष और कांग्रेस से उत्तर-पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से उम्मीदवार कन्हैया कुमार जबसे चुनावी मैदान में आये हैं जबसे राजनितिक गलियारें में सरगर्मी तेज है. 15 मई को कन्हैया कुमार ने लोकसभा चुनाव अभियान के लिए धन जुटाने के उद्देश्य से क्राउडफंडिंग शुरू की थी. इसमें बॉलीवुड से लेकर शिक्षण संस्थानों से जुड़े लोगों ने भर भर कर उनपर धन लुटाया है. मंगलवार (21 मई) की दोपहर तक कन्हैया कुमार ने 47 लाख 04 हजार 359 रुपये जुटाएं.

- Advertisement -

दान करने वालों में कौन कौन शामिल?

उत्तर-पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट वहीँ संसदीय क्षेत्र है जहाँ से भाजपा ने एक बार फिर सांसद और भोजपुरी स्टार मनोज तिवारी को उतारा है. बता दें कि कांग्रेस के दावे अनुसार धन देने वालों में बॉलीवुड फिल्म निर्माता विशाल भारद्वाज और कॉमेडियन कुणाल कामरा, जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के प्रोफेसर्स, विदेशी विश्वविद्यालयों के शिक्षकों से लेकर छात्र समेत आम लोग शामिल है.  

सबसे ज्यादा कितने की धनराशि?

कांग्रेस उम्मीदवार कन्हैया ने 15 मई को एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म fueladream.com (फ्यूलअड्रीम डॉट कॉम) पर क्राउडफंडिंग का अभियान शुरू किया था. ऐसे में कन्हैया को मिले धनराशि में कुछ ऐसे भी लोग हैं जिन्होंने अपनी पहचान उजागर नहीं की है. दान देने वालों में 2,037 से ज्यादा लोगों ने हिस्सा लिया. कांग्रेस के राष्ट्रीय मीडिया पैनलिस्ट अंशुल त्रिवेदी  की माने तो कन्हैया को ज्यादातर आम लोगों से मदद मिली हैं जबसे ज्यादा दानदाता 100-200 की छोटी राशि वाले हैं जिनका पूरा समर्थन कन्हैया को मिल रहा है. 

आम जनता कर रही सपोर्ट!

कांग्रेस के दावे अनुसार क्राउडफंडिंग में दान देने वालों में मजदूर, किसान, छात्र और पहली पीढ़ी के शिक्षार्थी और आम जनता शामिल हैं. ऐसे में आपको बता दें की कन्हैया कुमार ने लोकसभा चुनाव अभियान के लिए धन जुटाने का लक्ष्य कुल 92 लाख 50 हजार रखा है. जबकि 25 मई 2024 को दिल्ली के सातों सीटों पर चुनाव है जहाँ चुनाव प्रचार और अभियान के लिए कन्हैया कुमार के पास महज दो दिन है.  

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...