प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी क्यों हुए दण्डवत? कौन है वायरल बुजुर्ग महिला?

ज़रूर पढ़ें

PM मोदी ने ओडिशा के केंद्रपाड़ा जनसभा में एक बुजुर्ग महिला को दण्डवत प्रणाम किया जिसकी वीडियो और तस्वीरें खूब वायरल हो गई है. जाने वो कौन हैं 

लोकसभा चुनाव के लिए छह चरणों पर वोटिंग हो चुकी है. ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार चुनावी रैलियां कर रहे हैं. बीते दिन पीएम ओडिशा के केंद्रपाड़ा में जनसभा में पहुंचे. इसी दौरान प्रधानमंत्री मोदी से मंच पर मिलने के लिए कई महिलाएं पहुंची। ऐसे में पीएम मोदी ने एक बुजुर्ग महिला को दण्डवत प्रणाम किया जिसकी, वीडियो और तस्वीरें खूब वायरल हो गई है. ऐसे  में जानिए इस वायरल फोटो की सारी हकीकत.

- Advertisement -

प्रधानमंत्री ने किया दण्डवत प्रणाम!

प्रधानमंत्री मोदी के केंद्रपाड़ा जनसभा की जो वीडियो और तस्वीर वायरल हुई, उसमें पीएम ने पहले हाथ जोड़े, फिर घुटनों पर बैठे और आखिर में सर झुकाकर एक बुजुर्ग महिला कमला महाराणा के चरणों में दण्डवत हो गए. बता दें की मंच पर जब बुजुर्ग महिला और पीएम मोदी का आमना सामना हुआ तब हर किसी की निगाहे टिक गयी. दोनों ने मंच पर ही कुछ बाते की और फिर जब महिला हाथ जोड़े पीएम के सामने झुकने लगी तब प्रधानमंत्री ने उन्हें रोका और खुद आशीर्वाद लेने लगे. 

NARENDRA MODI YOUTUBE

कौन है बुजुर्ग महिला?

प्रधानमंत्री मोदी के साथ जिस बुजुर्ग महिला की चर्चा हो रही है उनकी चर्चा पीएम ने  पहले भी की है. 26 फरवरी, 2023 के ‘मन की बात’ कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी ने वायरल बुजुर्ग महिला कमला महाराणा का जिक्र किया है. उनके साहस और जज्बे को पीएम ने खूब सराहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कमला महाराणा स्वयं सहायता समूह (एसएचजी) की प्रमुख हैं.

उनका समूह कचरे से विभिन्न वस्तुएं बनाने में जैसे पॉलीथीन पैकेट और बोरी से मोबाइल स्टैंड, दूध के पैकेट, प्लास्टिक पैकिंग और अन्य सामान तैयार करती हैं.

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...