PM मोदी को चुनौती देने वाले वाले कॉमेडियन श्याम रंगीला कौन है? AAP से है कनेक्शन?

ज़रूर पढ़ें

श्याम रंगीला नाम के मिमिक्री आर्टिस्ट वाराणसी लोकसभा सीट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को टक्कर देने चुनावी मैदान में उतर गए हैं. ऐसे में सवाल है कि वो कौन है और किस पार्टी से चुनाव लड़ेंगे?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मिमिक्री करने वाले कॉमेडियन श्याम रंगीला इन दिनों अपने चुनावी कदम के लिए सुर्खियों में आ गए हैं. बता दे की वाराणसी लोकसभा सीट से एक तरफ जहां भारतीय जनता पार्टी से पीएम मोदी एक बार फिर चुनाव लड़ रहे हैं तो, दूसरी तरफ मीडिया रिपोर्ट से मुताबिक मिमिक्री आर्टिस्ट श्याम रंगीला उनके खिलाफ चुनावी मैदान में खड़े हुए हैं. इसकी जानकारी उन्होंने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर दी. पहले तो लगा कि एक मजाक है हालांकि, इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक यह खबर सही है.

- Advertisement -

ऐसे में सवाल उठता है कि आखिर श्याम रंगीला है कौन है और किस पार्टी से चुनावी मैदान में हैं?

मिमिक्री आर्टिस्ट का था सपना 

स्टैंडअप कॉमेडियन और मिमिक्री आर्टिस्ट श्याम रंगीला का जन्म 25 अगस्त 1994 में राजस्थान के हनुमानगढ़ के पीलीबंगा कस्बे के मनकठेरी गांव में हुआ था. बता दें कि फिलहाल उनका परिवार राज्य के ही श्रीगंगानगर जिले के रायसिंहनगर शहर के मोकामावाला गाँव में हैं. 29 वर्षीय श्याम रंगीला अपने मिमिक्री स्टाइल से जाने जाते हैं. वो सबसे ज्यादा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस से पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की मिमिक्री कर चर्चा का विषय बने. 

शुरुआत से ही कॉमेडी में अपना हाथ आजमाना चाहते थे. बता दे की श्याम रंगीला आम आदमी पार्टी के सदस्य भी है. उन्होंने मई, 2022 में अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली AAP पार्टी को ज्वाइन किया था.  

- Advertisement -

माता-पिता और शिक्षा

श्याम रंगीला के पिता जवाहर लाल एक किसान है. राजस्थान से ताल्लुक रखने वाले कॉमेडियन ने अपनी आठवीं की पढ़ाई गांव से की. जबकि, सूरतगढ़ जाकर उन्होंने 12वीं तक की शिक्षा ली. श्याम रंगीला ने जयपुर में एनिमेशन का कोर्स भी किया. हालांकि, इस बीच ही उन्हें मिमिक्री का शौक चढ़ा और वह पढ़ाई के दौरान ही मिमिक्री करना सीखने लगे. 

पीएम मोदी की नकल ने दिलाई पहचान  

स्टैंडअप कॉमेडियन श्याम रंगीला साल 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान बीजेपी को पूरा समर्थन कर रहे थे जहां वह विकास की आस लगा रहे थे. हालांकि, अब उन्हें भाजपा से कोई भी उम्मीद नहीं है. बता दे कि अप्रैल 2023 के दौरान पॉपुलर स्टैंड अप कॉमेडियन श्याम रंगीला ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नकल की थी. इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी के कर्नाटक के मुदुमलाई और बांदीपुर टाइगर रिजर्व दौरे की पूरी मिमिक्री की.

इस दौरान श्याम ने प्रधानमंत्री के कॉस्ट्यूम को भी कॉपी किया था. हालांकि, उन्हें बाद में नोटिस भी भेजा गया था और वह कानून में सिकंदराबाद माफी भी मांगी थी.

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...