प्रधानमंत्री मोदी ने अचानक क्यों माँगा  बुलेटप्रूफ शील्ड? बच्चों को दे रहे थे ऑटोग्राफ 

ज़रूर पढ़ें

7 मई को पीएम मोदी गुजरात के अहमदाबाद में वोट डालने पहुंचे. इस दौरान बच्चों के बीच खड़े पीएम ने SPG कमांडो से बुलेटप्रूफ शील्ड मांग लिया

गुजरात: लोकसभा चुनाव 2024 में प्रधानमंत्री मोदी खूब जमकर प्रचार प्रसार कर रहे हैं. देश के अलग अलग हिस्सों में चुनावी रैलियां कर रहे हैं लेकिन इस बीच उनकी कई ऐसी चीजे है जो कैमरें में कैद होते ही कई सवाल छोड़ जाती है. जबकि कई बार उसमें ऐसा सन्देश छुपा होता है जिसपर, हर किसी का ध्यान खींचा चला जाता है. ऐसा ही कुछ हुआ 7 मई को जब पीएम मोदी बच्चों के बीच SPG कमांडो से बुलेटप्रूफ शील्ड मांग लिया?

- Advertisement -
NARENDRA MODI X

पीएम ने मांगा बुलेटप्रूफ शील्ड!

7 मई को तीसरे चरण (लोकसभा चुनाव) के वोटिंग के दौरान पीएम मोदी गुजरात के अहमदाबाद में वोट डालने पहुंचे. दरअसल अहमदाबाद में पीएम मोदी जब निशान स्कूल से वोट डालकर बाहर निकले तो मोदी-मोदी के नारे लगने लगे. उसी कतार में बाकियों के साथ कुछ नन्हें बच्चे खड़े नजर आये हिनके हाथों में पीएम मोदी का स्केच था. प्रधानमंत्री बच्चों के बीच पहुंच गए और उनके स्केच बनाने वाले बच्चों को ऑटाेग्राफ भी दिए.

इस बीच जब पीएम को ऑटोग्राफ देने में दिक्कत आई तो सुरक्षा में तैनात खड़े एसपीजी कमांडों से ब्रीफकेस यानी पोर्टेबल बुलेट प्रूफ शील्ड मांग ली और उसपर स्केच रखकर आसानी से ऑटोग्राफ दिया.

HCN NEWS YOUTUBE

ब्रीफकेस में क्या होता है?

एसपीजी कमांडोज जो ब्रीफकेस लेकर चलते हैं असल में वो एक पोर्टेबल फोल्डआउट बैलिस्टिक शील्ड है. इसकी मदद से प्रधानमंत्री को किसी भी हमले से तुरत बचाया जा सकता है. इस ब्रीफकेस में एक गुप्त जेब भी है, जिसमें एक खास तरह की पिस्टल होती है. इसीलिए इसे लेकर कमांडो प्रधानमंत्री के आसपास ही रहते हैं.

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...