PM मोदी के ‘असली परिवार’ में कौन-कौन है? इकलौती बहन के बारे में जाने

ज़रूर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष करते हुए लालू यादव ने कहा की पीएम का परिवार नहीं है. हालांकि पूरे देशभर में मोदी का परिवार ट्रेंड करने लगा. ऐसे में जाने की प्रधानमंत्री मोदी के असल परिवार में कौन कौन है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव 2024 में एक बार फिर से उत्तरप्रदेश के वाराणसी से चुनाव लड़ने वाले हैं. ऐसे में आगामी चुनाव को लेकर सभी पार्टियां आरोप-प्रत्यारोप लगा रही है. मार्च के शुरुआत में राजद सुप्रीमो लालू यादव ने पीएम पर कटाक्ष करते हुए कहा कि उनका परिवार नहीं है. ऐसे में पूरे देश भर में मोदी का परिवार ट्रेंड करने लगा. इस बीच सवाल पूछा गया की पीएम के घर में कितने भाई और बहन हैं और वो सभी क्या करते हैं?

- Advertisement -

कितने भाई बहन है पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मूलरूप से गुजरात के वड़नगर से हैं. उनके चार भाई हैं. इसके अलावा पीएम की एक एकलौती बहन भी है. भाइयों की बात करें तो इन चारों में किसी के पास राशन की दुकान है तो कोई सरकारी कर्मचारी है. पीएम मोदी अपने माता-पिता के तीसरे संतान थे. चार भाइयों का नाम सोमभाई, अमृतभाई, प्रह्लादभाई और पंकजभाई है. जबकि उनकी इकलौती बहन वासंतीबेन हैं.

पीएम के चार भाई और एकलौती बहन!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बड़े भाई सोमभाई गुजरात के वाडनगर में ही वृद्धाश्रम चलाते हैं और वहीं सेवा करते हैं. इसके अलावा पीएम के एक और बड़े भाई अहमदाबाद में प्राइवेट कंपनी से रिटायर्ड हो चुके हैं. इसके अलावा पीएम के छोटे भाई पंकजभाई की बात करें तो वो गुजरात के सुचना विभाग में अफसर बताये जाते हैं.

इसके अलावा प्रधानमंत्री के एक और छोटे भाई प्रह्लादभाई मोदी अभी भी राशन की दुकान चलाते हैं.बता दें कि नरेंद्र मोदी की इकलौती बहन वासंतीबेन की शादी हो चुकी है जिनके पति आपको LIC में काम कर चुके हैं.

- Advertisement -

उठ चूका है माता-पिता का हाथ

30 दिसंबर 2022 को पीएम मोदी की माता जी हीराबेन ने आखिरी सांस ली थी. बता दें कि पीएम मोदी के पिता दामोदरदास मूलचंद का 1989 में ही देहांत हो चूका था.

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...