PM मोदी के पास कितनी है संपत्ति? हर महीने कितना कमाते हैं प्रधानमंत्री?

ज़रूर पढ़ें

पीएम मोदी की सरकार भारत के अर्थव्यवस्था पर फोकस कर रही है वहीं सवाल ये भी उठता है कि पीएम मोदी की फाइनेंशियल स्टेटस क्या है? पीएम के पास कितनी संपत्ति है?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वर्ल्ड वाइड के एक लोकप्रिय नेता माने जाते हैं. उनके लाइफस्टाइल से लेकर उनके हर एक चीज पर लोगों का ध्यान जाता है. पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत की अर्थव्यवस्था 5वें नंबर पर आ पंहुचा है. ऐसे में एक तरफ जहाँ पीएम मोदी भारत की अर्थव्यवस्था पर फोकस कर रही है वहीं सवाल ये भी उठता है कि पीएम मोदी की फाइनेंशियल स्टेटस क्या है? पीएम के पास कितनी संपत्ति है?

- Advertisement -

हर महीने इतना कमाते हैं पीएम मोदी?

प्रधानमंत्री के तौर पर नरेंद्र मोदी प्रतिमाह 1.60 लाख रुपये कमाते हैं. कुल मिलकर सालभर में पीएम मोदी के पास 19.2 लाख रुपये आ जाते हैं. ऐसे में बता दें कि पीएम अपने पर्सनल खर्चे खुद उठाते हैं. इसमें उनके खाने से लेकर कई भत्ते शामिल हैं.

प्रधानमंत्री की संपत्ति कितनी है?

प्रधानमंत्री कार्यालय के डाटा अनुसार प्रधानमंत्री मोदी का नेटवर्थ 2.23 करोड़ रुपये है. ऐसे में जानकारी अनुसार ये संपत्ति उनके अधिकांश बैंक खातों के बताये गए हैं. वहीं पीएम के पास कोई अचल संपत्ति भी नहीं है और उनके पास किसी तरीके की पर्सनल गाड़ियां भी नहीं है. बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी के पास गांधीनगर में अपना एक जमीन था जिसे उन्होंने दान कर दिया है.

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...