मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर में कौन कौन हैं? कितना पढ़ा लिखा है परिवार

ज़रूर पढ़ें

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के बीच उनके परिवार के सदस्यों में चर्चा की जा रही है इसके अलावा कौन कितना पढ़ा लिखा है उसपर भी बात हो रही है

दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल से लगभग दो घंटे पूछताछ के बाद ED ने 9 बजे उन्हें गिरफ्तार कर लिया. आबकारी घोटाले में ED (Enforcement Directorate) ने प्रयाप्त सबुत होने की बात कर रही है इस बीच मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के परिवार के बारे सर्च किया जा रहा है.

- Advertisement -

कितना पढ़ें लिखे हैं मुख्यमंत्री केजरीवाल?

मुख्यमंत्री केजरीवाल आईआईटी खड़गपुर से मैकेनिकल इंजीनियरिंग की है. उन्होंने जमशेदपुर में स्टील टाटा में नौकरी भी की है. इसके अलावा यूपीएससी करने वाले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अन्ना आंदोलन (2011) के जरिए एक बड़ी पहचान बनाई और पहली बार 2013 में मुख्यमंत्री के तौर पर अरविंद केजरीवाल ने शपथ ली.

परिवार में कौन कौन है?

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का पूरा परिवार वेल एडुकेटेड है. सीएम केजरीवाल की पत्नी सुनीता आईआरएस (राजस्व अधिकारी) रह चुकी हैं. हालांकि अभी वो घर संभालती हैं और अरविंद केजरीवाल का साथ देती हैं. इसके अलावा इनके दो बच्चे जिसमें बेटी हर्षिता और बेटा पुलकित IITian हैं.

बता दें कि सीएम के तीनों पीढ़ी इंजीनियर हैं. सीएम के पिता राम गोविंद भी एक प्रतिष्ठित इलेक्ट्रिकल इंजीनियर हैं. वहीं सीएम की माता जी गीता देवी हैं.

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...