गोल्डी बराड़ का सलमान खान के दुश्मन से क्या था रिश्ता? जाने गैंगस्टर की हिस्ट्री 

ज़रूर पढ़ें

मीडिया रिपोर्ट्स के दावे अनुसार अमेरिका में गोल्डी बराड़ को उसके विरोधियों ने गोल*यों से भून डाला है. ऐसे में जाने आखिर गोल्डी बराड़ कौन था और वो लॉरेंस बिश्नोई के कितना करीबी था?

गोल्डी बराड़ अपराध की दुनिया के सबसे बड़े कुख्यात गैंगस्टरों में से एक है. मीडिया रिपोर्ट्स का मुताबिक केंद्र सरकार द्वारा देश विरोधी घोषित हुए गोल्डी बराड़ की अमेरिका में आज हत्या कर दी गई है. बता दे कि यह वही गोल्डी बराड़ है जिसका नाम सिद्धू मूसे वाला मामले में आया था. यही नहीं गोल्डी बराड़ सलमान खान के सबसे बड़े दुश्मन में से एक लॉरेंस बिश्नोई का सबसे करीबी माना जाता है. मीडिया रिपोर्ट्स के दावे अनुसार अमेरिका में गोल्डी बराड़ को उसके विरोधियों ने गोल*यों से भून डाला है.

- Advertisement -

ऐसे में जानिए की आखिर गोल्डी बराड़ कौन था और वो लॉरेंस बिश्नोई के कितना करीबी था?

कौन है कुख्यात गोल्डी बराड़?

जनवरी 2024 में केंद्र की मोदी सरकार ने कनाडा स्थित गैंगस्टर गोल्डी बराड़ को आत*की घोषित कर दिया गया था. बयान के मुताबिक गैंगस्टर सतविंदर सिंह उर्फ सतिंदरजीत सिंह उर्फ गोल्डी बराड़ देश विरोधी समूह बब्बर खालसा से जुड़ा था. गोल्डी बराड़ का जन्म 11 अप्रैल 1994 को पंजाब के श्री मुक्तसर साहिब में हुआ था. बता दे की गोल्डी एक आम परिवार से ताल्लुक रखता था जहां, उसके पिता शमशेर सिंह पंजाब पुलिस में सहायक उप-निरीक्षक थे.

अपराध की दुनिया में अपना जाल बिछाने वाला गोल्डी कॉलेज राजनीति के दौरान सुपरस्टार सलमान खान के घर दुश्मन लॉरेंस बिश्नोई के करीब आया था. उसने अपने चचेरे भाई गुरलाल बराड़ की ह*या के बाद से क्राइम को अपना सहारा बना लिया.

- Advertisement -

 गोल्डी बराड़ का लॉरेंस से क्या रिश्ता था?

राजधानी चंडीगढ़ के पंजाब यूनिवर्सिटी में लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ की पहली बार मुलाकात हुई थी. दोनों के ऊपर कॉलेज के दिनों में ही कई आपराधिक मामले दर्ज हुए थे. बता दे की साल 2010 के दौरान दोनों ने यूनिवर्सिटी में एडमिशन लिया. एक तरफ गोल्डी बराड़ जो एक बेहतरीन कबड्डी खिलाड़ी था तो, वहीं दूसरी तरफ लॉरेंस बिश्नोई एक एथलीट था. दोनों ही अपने क्षेत्र के माहिर खिलाड़ी थे हालांकि, छात्र राजनीति में आने के बाद दोनों की दुनिया ही पलट गई. 

कॉलेज की पढ़ाई के दौरान दोनों के ऊपर मारपीट, फायरिंग के अलावा कई आपराधिक मामले दर्ज हुए. इस बीच गोल्डी के पिता ने गोल्डी को कनाडा भेजने का निर्णय ले लिया. इसके बाद गोल्डी और लॉरेंस अलग होने के बजाये और करीब आ गए और दोनों के बीच संपर्क बढ़ता चला गया.

सिद्धू मुसेवाला और सलमान खान कनेक्शन 

मशहूर सिंगर सिद्धू मूसे वाला मामले में लॉरेंस बिश्नोई और गोल्डी बराड़ का नाम आया था. बता दे की इस ह*या की जिम्मेदारी गोल्डी बराड़ ने ली थी. वही सुपरस्टार सलमान खान को लेकर एक इंटरव्यू में गोल्डी ने साफ कहा था कि वह उनको मारना चाहता है. यही नहीं पिछले दिनों गैलेक्सी अपार्टमेंट में हुई फायरिंग के दौरान गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई का नाम सामने आया जहां उसके भाई अनमोल बिश्नोई भी शामिल है.

बता दें कि लॉरेंस अभी गुजरात के साबरमती जेल में बंद है. 

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...