योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री पद से हटाने की कोशिश? क्या है पूरी सच्चाई 

ज़रूर पढ़ें

योगी आदित्यनाथ के उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री पद से हटने का दावा विपक्ष के नेता संजय राउत कर रहे हैं. इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी यही दावा किया था

उत्तरप्रदेश : लोकसभा चुनाव में यूपी में NDA (National Democratic Alliance) ने 80 में मात्र 36 सीटें जीती है जिसपर है हाय-तौबा मचा है. लेकिन, उससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री पद छोड़ने का दावा किया जा रहा है. ऐसे में सवाल है की क्या यूपी की सियासत में कोई तूफान आने वाली है जिसका सन्नाटा अभी छाया है? योगी आदित्यनाथ के कुर्सी छोड़ने का दावा विपक्ष के नेता संजय राउत भी कर रहे हैं. इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी यही दावा किया था. 

- Advertisement -

संजय राउत ने क्या कहा?

6 जून को महाराष्ट्र के उद्धव गुट के शिवसेना नेता संजय राउत कहते हैं की कुछ लोग हैं जो मुख्यमंत्री योगी को मुख्यमंत्री पद से हटाने की कोशिश कर रहे हैं. बता दें की चुनाव परिणामों के बाद सभी दलों की मीटिंगों का दौर जारी है। ऐसे में आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्डा और सनजय सिंह, शिव सेना नेता संजय राउत से मिलने उनके घर पहुंचे.

सीएम केजरीवाल का दावा? 

16 मई को उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपनी बात दोहराते हुए कहा की अगर बीजेपी तीसरी बार सत्ता में आई तो यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भारतीय जनता पार्टी कुर्सी से उतार देगी.

योगी आदित्यनाथ ने दिया करारा जवाब! 

17 मई को सीएम केजरीवाल के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सीएम पद छोड़ने के दावे पर सीएम योगी ने कहा कि, वो अभी-अभी जेल से छूटे हैं, इसलिए जेल का साइड इफेक्ट उन पर हो रहा है. साइड इफेक्ट इस रूप में, उन्होंने लगता है कि सत्ता अगर गई तो गई. अपनी सत्ता के साथ मुझे जोड़ते हैं. मैं उनको जवाब देना चाहता हूँ कि मैं योगी हूँ. मेरे लिए राष्ट्र सर्वोपरि है.

- Advertisement -

उन्होंने आगे कहा कि, देश के लिए, सनातन हिन्दू धर्म के लिए, एक जीवन नहीं, सौ जीवन, सौ बार हम सत्ता को ठुकरा सकते हैं, अपना सर्वस्व न्योछावर कर सकते हैं.

बीजेपी के लिए अहम हैं योगी आदित्यनाथ! 

योगी आदित्यनाथ को भारतीय जनता जनता पार्टी एक स्टार प्रचारक के रूप में देखती है. बता दें की वो 1998 से 2017 तक लगातार पांच बार गोरखपुर के सांसद रहे। मौजूदा समय में सीएम योगी आदित्यनाथ लगातार 7 सालों से उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री हैं. यहीं नहीं वो  लगातार दो कार्यकाल तक पद पर रहने वाले एकलौते यूपी मुख्यमंत्री हैं. ऐसे में फ़िलहाल कोई अधिकारिक पुष्टि नहीं है कि उन्हें सीएम पद से हटाया जाएगा.

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...