लोकसभा चुनाव में कंगना-निरहुआ-पवन का क्या है हाल? फिल्मी सितारों का रिपोर्ट कार्ड

ज़रूर पढ़ें

लोकसभा चुनाव 2024 के परिणाम (4 जून) में NDA और INDIA गठबंधन के बीच तगड़ा मुकाबला है. ऐसे में इस बार फिल्मी सितारों का चुनावी परिणाम चौंकाने वाला है 

लोकसभा चुनाव 2024 का परिणाम 4 जून को घोषित हो रहे हैं. खबर लिखने तक NDA (National Democratic Alliance) और INDIA (The Indian National Developmental Inclusive Alliance) गठबंधन के बीच तगड़ा मुकाबला है. ऐसे में इस बार फिल्मी सितारों ने भी अपना हाथ आजमाया है. भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने कंगना रनौत को हिमाचल के मंडी से चुनावी मैदान में उतारा है तो उत्तरप्रदेश के मेरठ से अरुण गोविल (BJP), वहीं बिहार के काराकाट से पवन सिंह (निर्दलीय) ने चुनाव में पहली बार हाथ आजमाया है.

- Advertisement -

बात करें आजमगढ़ की तो यहां निरहुआ पर बीजेपी ने एक बार फिर भरोसा जताया है. इसके अलावा दिल्ली के उत्तर पूर्वी दिल्ली से मनोज तिवारी (BJP) मैदान में हैं.  

सितारों ने जीता जनता का दिल?

इंडिया टुडे के रिपोर्ट्स के मुताबिक काराकाट सीट पर NDA गठबंधन से उपेंद्र कुशवाहा सीधे टक्कर दे रहे हैं. रुझानों के अनुसार दूसरे राउंड में पवन सिंह काउंटिंग में उपेंद्र कुशवाहा को पीछे छोड़ रहे थे हालांकि समीकरण बदलते दिख रहे हैं. कंगना रनौत की बात करे तो फिलहाल हिमाचल प्रदेश की मंडी से वो 30,000 वोट से आगे हैं जबकि आजमगढ़ में निरहुआ अब तक पीछे है. गोरखपुर में रवि किशन 16000 से ज्यादा वोटो से आगे है और मथुरा से हेमा मालिनी को 87000 वोटों की बढ़त मिली है. मनोज तिवारी 31000 से ज्यादा वोट के साथ कन्हैया कुमार को पछाड़ रहे हैं. 

फिल्मी चेहरों पर दांव 

पहली बार चुनावी मैदान में उतरे एक्टर और रामायण सीरियल के ‘श्री राम’ अरुण गोविल को 37000 वोटो की बढ़ोतरी हुई है. हरियाणा के गुरुग्राम लोकसभा सीट पर राज बब्बर कांग्रेस की टिकट पर आगे चल रहे हैं. जबकि शत्रुघ्न सिन्हा बंगाल के आसनसोल सीट पर शानदार जीत की ओर बढ़ रहे हैं. 

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...