गर्मियों में ये स्पेशल बादाम शेक बना देगा आपका मूड, दिनभर सेहत लगेगा तंदुरुस्त

ज़रूर पढ़ें

आइये जानते हैं एक स्वादिष्ट बादाम शेक की सीक्रेट रेसिपी जिसे आप घर पर आसानी से तैयार कर सकते हैं. यह आपके शरीर के लिए काफी लाभकारी होगा

गर्मियों के मौसम के साथ कुछ ठंडा, स्वादिष्ट और पौष्टिक पीने का मन करता है. अक्सर लोग लस्सी शेक या कुछ ठंडा पीते हैं लेकिन क्या कभी अपने स्पेशल बादाम शेक पिया है?आइये जानते हैं एक स्वादिष्ट बादाम शेक की सीक्रेट रेसिपी जिसे आप घर पर आसानी से तैयार कर सकते हैं.

- Advertisement -

यह आपके शरीर के लिए काफी लाभकारी होगा जो आपके शरीर को प्रोटीन और विटामिन देने का काम करेगा.

स्पेशल बादाम शेक बनाने की सामग्री

इलायची पाउडर

हरी इलाइची

- Advertisement -

दूध

केसर

मेवा

25 बादाम

बादाम शेक बनाने की विधि

सबसे पहले रात भर 25 बादाम को भिगोने के लिए डाल दें. इसके बाद सुबह बादाम शेक तैयार करने के लिए इन बादाम से छलके हटा दे. फ्लेम पर एक नॉन स्टिक पैन चढ़ाएं उसमें दो कप दूध डालें. दूध को गर्म करें इसके साथ-साथ इसमें केसर डाल दें. अब इसे अच्छे से गर्म करने के बाद कस्टर्ड पाउडर हरी इलायची का पाउडर लो कैलोरी स्वीट डालें.

लगभग 15 मिनट तक इसे पकने दे. इस बीच मिक्सर में छिले हुए 25 बादाम और सात हरी इलायची डालें इसके बाद हल्का सा दूध मिलाकर इसे अच्छे से मिक्सर में पेस्ट बना ले. इसके बाद तैयार हुए दूध में यह मिक्सर डाल दे अच्छे से पकने के बाद अब मेवा डालें और ठंडा करने के लिए फ्रीज में डाल दें. आपका स्पेशल बादाम शेक तैयार है.

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...