DD के लोगो पर क्यों मचा बवाल! चुनाव के बीच विपक्ष ने उठाया सवाल

ज़रूर पढ़ें

दूरदर्शन के लोगो का पहले कलर रूबी लाल था लेकिन अब इसे केसरिया रंग में बदल दिया गया है. इसे लेकर विपक्षी यह सवाल उठा रहे हैं कि क्या केंद्र सरकार संस्थाओं को कब्जे में ले रही है?

डीडी न्यूज़ के आधिकारिक एक्स हैंडल पर एक वीडियो शेयर किया गया जिसमें दूरदर्शन का लोगो बदल दिया गया है. पब्लिक ब्रॉडकास्टर दूरदर्शन का लोगो बदलने से विपक्षी पार्टियां खासा नाराज दिख रही हैं. बता दे की दूरदर्शन के लोगो का पहले कलर रूबी लाल था लेकिन अब इसे केसरिया रंग में बदल दिया गया है. इसे लेकर विपक्षी यह सवाल उठा रहे हैं कि क्या केंद्र सरकार संस्थाओं को कब्जे में ले रही है? भगवाकरण करना सरासर गलत है.

- Advertisement -

आईए जानते हैं कि चुनाव के बीच डीडी द्वारा लोगों का रंग बदलने पर क्या कुछ बवाल हो रहा है.

विपक्ष ने उठाया सवाल

तृणमूल कांग्रेस के राज्यसभा सांसद और प्रसार भारती के पूर्व सीईओ जवाहर सरकार ने दूरदर्शन का लोगो बदल जाने पर इसकी आलोचना की. उन्होंने सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि, DD का ऐतिहासिक फ्लैगशिप लोगो को भगवा रंग में रंग दिया गया है. यह चिंता का विषय है जो मैं महसूस कर रहा हूं. बता दे कि उन्होंने कहा कि यह प्रसार भारती नहीं बल्कि प्रचार भारती है. इसके अलावा विपक्ष के कई दिग्गज नेताओं ने इसकी आलोचना की है.

बता दें कि DD के लोगो बदलने पर विपक्ष इसे इसके पीछे बीजेपी का हाथ बता रही है.

- Advertisement -

लोगो का रंग क्यों बदला?

प्रसार भारती के सीईओ गौरव द्विवेदी ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि यह नारंगी रंग डीडी के लोगों को काफी आकर्षक बना रहा है. यह बदलाव विजुअल एसथेटिक को ध्यान में रखते हुए किया गया है. आज तक से बात करते हुए प्रसार भारती से जुड़े लोगों ने इस साफ किया कि इस बीजेपी से जोड़कर देखना सरासर गलत है.

आज तक से बातचीत करते हुए प्रसार भारती ने यह साफ किया कि लोगो का रंग हमेशा बदला है. कभी नीला तो कभी पीला और लाल भी किया गया है. ऐसे में भगवा रंग जो अब देखा जा रहा है उसमें सिर्फ दो पंखुड़ियां के कलर को चेंज किया गया है. जहां ग्लोब पहले की तरह ही ज्यों का त्यों हैं. उसे नहीं बदला गया है.

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...