प्रधानमंत्री मोदी के पहुंचने से पहले पंजाब पुलिस का एक्शन, अब क्या होगा?

ज़रूर पढ़ें

PM मोदी एक बार फिर पंजाब में चुनावी जनसभा करने जा रहे हैं. उससे पहले पंजाब पुलिस ने किसान संगठन के कुछ नेताओं को गिरफ्त में ले लिया है

प्रधानमंत्री मोदी पटियाला ने 23 मई को कड़ी सुरक्षा के निगरानी में विशाल रैली की. ऐसे में शुक्रवार को पीएम मोदी एक बार फिर लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर पंजाब में चुनावी जनसभा करने जा रहे हैं. एक गुरदासपुर तो दूसरा जालंधर में रैली होने वाली है लेकिन, उससे पहले पंजाब पुलिस ने किसान संगठन के कुछ नेताओं को गिरफ्त में ले लिया है. 

- Advertisement -

पुलिस का बड़ा एक्शन!

द ट्रिब्युन की रिपोर्ट के मुताबिक़ प्रधानमंत्री के पहुंचने से पहले गुरदासपुर और जालंधर के कई किसान नेताओं के घर पर छापेमारी की गई है. वहीं उन्हें गिरफ्तार भी कर लिया गया है. अब आपको याद दिला दें की पटियाला में किसानों ने पीएम के दौरे पर ऐलान करते हुए कहा था की वो पीएम का खुलकर विरोध करेंगे और जवाब मांगेंगे. उन्होंने कहा कि, ऐसा नहीं हुआ तो हेलिपैड के पास पीएम मोदी को काले झंडे दिखाएंगे.

रिपोर्ट्स में दावा 

रिपोर्ट्स के मुताबिक पंजाब पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए किसान और जवान भलाई मोर्चा के सदस्य और कीर्ति किसान यूनियन की गुरदासपुर शाखा के सेक्रेटरी और ट्रेड यूनियन के नेता माखन कोहार के ठीकानों पर पुलिस ने छापा मारा. हालाँकि इस बीच कई किसान नेताओं को सुचना पहले ही मिल गई थी जिसके बाद वो मौके पर नहीं मिले.

डीआईजी ने क्या कुछ कहा?

बता दें की PMO इस बार सुरक्षा में कोई चूक नहीं चाहती जिसके लिए पंजाब पुलिस से सुरक्षा पर पुख्ता रिपोर्ट्स भी मांगे गए थे. बहरहाल डीआईजी (बॉर्डर) राकेश कौशल छापेमारी की बात को नकारते हुए कहा है की उन्होंने किसानों के साथ चर्चा का एक रास्ता खोला है और उनसे बातचीत की जा रही है. ताकि किसी तरीके का प्रदर्शन ना हो. ऐसे में पीएम के पहुंचने से पहले पंजाब पुलिस हाई अलर्ट पर है जबकि सुरक्षा एजेंसियां जांच पड़ताल में लगी है. 

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...