PM मोदी के पंजाब दौरे पर हाई अलर्ट, पटियाला रैली में न हो फिरोजपुर जैसी घटना!

ज़रूर पढ़ें

5 जनवरी 2022 को पीएम के पंजाब दौरे के दौरान सुरक्षा में बड़ी चूक हुई थी. ऐसे में अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर पंजाब पहुँचने से पहले सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंध कर दी गई है

पंजाब: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पंजाब में दो दिवसीय चुनावी दौरे के तहत गुरुवार को पटियाला में रैली को संबोधित करने पहुंचेंगे. लेकिन उससे पहले सुरक्षा को लेकर सबकी साँसे अटकी हुई है. 5 जनवरी 2022 को पीएम के पंजाब दौरे के दौरान सुरक्षा में बड़ी चूक हुई थी. ऐसे में अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक बार फिर पंजाब पहुँचने से पहले सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंध कर दी गई है. PMO ने पीएम मोदी के दौरे को लेकर पंजाब पुलिस से सेक्योरिटी से जुड़े पुख्ता रिपोर्ट मांगे हैं. 

- Advertisement -

सुरक्षा को लेकर हाई अलर्ट! 

प्रधानमंत्री मोदी गुरूवार को शाम साढ़े 4 बजे पटियाला के पोलो ग्राऊंड में रैली करने पहुंचेंगे. पीएम पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टेन अमरिंदर सिंह की पत्नी परनीत कौर के समर्थन में सम्बोधन करेंगे. ऐसे में उनकी सुरक्षा के लिए खुफिया एजेंसियां सतर्क हो चुकी हैं. किसी तरीके की अनहोनी ना ही इसलिए 5500 से अधिक पुलिस कर्मियों को लगाया गया है. जबकि रैली जहाँ होगी उसके चारों तरफ एरिया को सील कर दिया गया है. ऐसे में एनएसजी कमांडो और गुजरात पुलिस की सात कंपनियों सुरक्षा की जिम्मेदारी संभाले हुए है. 

पंजाब में पीएम के साथ अनहोनी हुई थी?

5 जनवरी 2022 की दोपहर पंजाब के बठिंडा स्थित हुसैनीवाला फ्लाईओवर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गाड़ी 20 मिनट तक फँसी रही और उन्हें  वक़्त अपने फिरोजपुर की रैली रद्द करके वापस लौटना पड़ा. चारो तारा से उनपर खतरा मंडरा रहा था. फ्लोवर के दोनों ही साइड आम नागरिको की गाड़ियों की कतार लगी हुई थी जबकि किसान आंदोलन से जुड़े लोग और और कुछ शरारती तत्व, जबरदस्ती पीएम के काफिले के लगभग कुछ ही दूरी पर प्रदर्शन पर बैठ गए.

यहीं नहीं खतरे की घंटी दुगनी इसलिए भी हुई क्यूंकि पीएम को 20 मिनट तक उस इलाके में गुजरना पड़ा, वहां से पाकिस्तान की पहुंच दूर नहीं थी. 

- Advertisement -
NARENDRA MODI X

पीएम मोदी को दी गई चेतावनी! 

ये सुरक्षा इसलिए भी मायने रखती है क्यूंकि बॉर्डर पर किसान संगठन आंदोलन पर बैठे हैं जिन्होंने पीएम के खिलाफ विरोध प्रदर्शन की चेतावनी दी है. उन्होंने एलान किया की वो पीएम मोदी से सवाल पूछेंगे और अगर जवाब नहीं मिला तो प्रधानमंत्री को विरोध के रूप में काले झंडे दिखाए जायेंगे. 

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...