पवन सिंह का BJP से प्यार और बगावत तक का सफर, निष्कासन की थी ये खास वजहें 

ज़रूर पढ़ें

पवन सिंह को भारतीय जनता पार्टी ने आखिरकार 22 मई को निष्कासित कर दिया. उन के बीजेपी से बगावती सुर अपनाने की कहानी कबसे शुरू हुई इसपर गौर करने वाली बात है

पवन सिंह को भारतीय जनता पार्टी ने आखिरकार 22 मई को निष्कासित कर दिया. भोजपुरी सुपरस्टार पवन सिंह जो मोदीमय रहते थे. जिन्होंने पीएम की दीवानगी में एक से बढ़कर एक गाने रिलीज किये. हालांकि सवाल उठ रहा है को बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने इतना बड़ा कदम कैसे उठाया? पार्टी ने कारण भी दिए लेकिन, पवन सिंह के बीजेपी से बगावती सुर अपनाने की कहानी कबसे शुरू हुई इसपर गौर करने वाली बात है. 

- Advertisement -

बीजेपी का साथ फिर छूटा हाथ!

2 मार्च को भारतीय जनता पार्टी ने आरा के रहने वाले सुपरस्टार पवन सिंह को पश्चिम बंगाल की आसनसोल लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया. लेकिन, 24 घंटे हुए भी नहीं थे की पवन ने ऐलान कर दिया की वो उस सीट से नहीं लड़ेंगे. बता दें इसी सीट पर टीएमसी से बॉलीवुड एक्टर और बिहारी बाबू शत्रुघन सिन्हा भी चुनाव में खड़े हैं.

बहरहाल पवन ने बगावती रुख अपनाते हुए काराकाट संसदीय सीट से हुंकार भर दिया. उन्होंने 9 मई को यहीं से नामांकन किया था. जबकि बैकअप के तौर पर उनकी मां प्रतिमा देवी ने भी नामांकन किया लेकिन फिर वापस ले लिया.

HCN NEWS YOUTUBE

काराकाट लोकसभा सीट पर संग्राम 

राष्ट्रीय लोक मोर्चा के प्रमुख और पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा भारतीय जनता पार्टी के गठबंधन एनडीए से काराकाट लोकसभा सीट पर उम्मीदवार हैं. स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में उतरे पवन सिंह ने यहीं से जंग शुरू कर दी. आखिरकार 22 मई को एक्टर पवन सिंह को भारतीय जनता पार्टी ने बाहर का रास्ता दिखा दिया.

- Advertisement -

ऐसे में आपको दें की कई बार भाजपा नेताओं ने पवन सिंह को अल्टीमेटम देते हुए नामांकन वापस लेने को कहा जिसपर जवाब में भोजपुरी सुपरस्टार ने कई बार तीखे बोल बोले और कहा की वह भी बिहार के लाल हैं और चुनाव लड़ेंगे.

बीजेपी ने दी निष्कासन की वजह!

बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी के आदेश पर बीजेपी ने भोजपुरी एक्टर पवन सिंह को निष्कासित करने का कारण मेंशन किया. इसमें लिखा गया की, ”लोकसभा चुनाव में पवन सिंह एनडीए के अधिकृत प्रत्याशी के विरूद्ध चुनाव लड़ रहे हैं. यह कार्य दल विरोधी है. जिससे पार्टी की छवि घूमिल हुई है तथा उन्होंने पार्टी अनुशासान के विरूद्ध यह कार्य किया है इसलिए निष्कसित किया गया है. 

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...