केजरीवाल की 10 गारंटी में 2 में चीन शामिल, चुनावी एक्शन में AAP ने दिखाया दम!

ज़रूर पढ़ें

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए लोकसभा चुनाव को लेकर AAP की 10 गारंटियों का ऐलान किया.

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए लोकसभा चुनाव को लेकर AAP की 10 गारंटियों का ऐलान किया. इस दौरान मुख्यमंत्री ने अपनी गारंटी में दो बार चीन का जिक्र किया. आम आदमी पार्टी मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यह 10 गारंटी पर इंडिया गठबंधन से फिलहाल वार्ता नहीं किया गया है हालांकि, वो उम्मीद करते हैं की इसमें उन्हें कोई आपत्ति नहीं होनी चाहिए. गौरतलब है की 10 मई को सुप्रीम कोर्ट ने कथित आबकारी घोटाले में अरविंद केजरीवाल को अंतरिम जमानत दी थी.

- Advertisement -

आम आदमी पार्टी के 10 गारंटी

आबकारी घोटाले मामले में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 51 दिनों बाद अंतिम जमानत दी गई इसके बाद से ही मुख्यमंत्री चुनावी अंदाज में नजर आ रहे हैं. पार्टी मुख्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी के 10 गारंटी की घोषणा की.

1. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा कि, उनकी सरकार आते ही पूरे देश भर में 24 घंटे बिजली मुहैया कराया जाएगा. जबकि, पूरे देश के गरीबों को फ्री बिजली दिया जाएगा.

2. शिक्षा पर गारंटी देते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वह देश के हर गांव हर मोहल्ले में सरकारी स्कूल की मरम्मत का काम करेंगे. उन्होंने ऐलान करते हुए कहा कि हर बच्चे को फ्री शिक्षा का अधिकार मिलेगा.

- Advertisement -

3. आम आदमी पार्टी के गारंटी में चीन का भी जिक्र किया गया. जहां मुख्यमंत्री केजरीवाल ने दावा करते हुए कहा कि चीन द्वारा भारत की जमीन को अवैध तरीके से कब्जा किया गया है. मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी सरकार में सेना को जरूरी कदम उठाने के लिए स्वतंत्र छोड़ जाएगा और इस पर कार्रवाई होगी.

4. भारत सरकार की अग्निवीर योजना पर मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार अग्निवीर योजना को बंद कर देगी। वही पुरानी प्रक्रिया के तहत भर्ती कराई जाएगी. इसके अलावा मुख्यमंत्री ने यह भी दावा किया कि अब तक अग्निवीर योजना के तहत सेना में शामिल सैनिकों को हमारी सरकार पक्का करेगी.

5. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एलान करते हुए कहा कि आम आदमी पार्टी के गारंटी में दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलवाने का भी मुद्दा शामिल है.

6. आम आदमी पार्टी के 10 गारंटी में बेरोजगारी पर दावा किया गया है. इसके तहत अगले 1 वर्ष में 2 करोड़ रोजगार के देने की बात कही गई है.

7. प्रेस वार्ता में कहा गया कि भारतीय जनता पार्टी वाशिंग मशीन का विनाश किया जाएगा जहां ईमानदार लोगों को जेल भेजा जाता है और भ्रष्ट लोगों को संरक्षण दिया जाता है. मुख्यमंत्री ने कहा कि मौजूदा व्यवस्था को खत्म करके दिल्ली और पंजाब सरकार की तरह भ्रष्टाचार के मुद्दे पर प्रहार किया जाएगा.

8. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दावा करते हुए कहा कि पीएमएलए से जीएसटी को बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा और व्यापार समेत उद्योग को बड़े स्तर पर बढ़ावा दिया जाएगा.

9. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दावा करते हुए कहा कि किसानों को स्वामीनाथन आयोग के योजना के तहत सभी फसलों पर MSP निर्धारित करके देगी. किसानों को उनके फसलों के पूरे दम दिलवाए जाएंगे.

10. आम आदमी पार्टी के 10 गारंटी के मुताबिक हर गांव-मोहल्ले में मोहल्ला क्लीनिक स्थापित किए जाएंगे। प्रेस वार्ता के दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के मुखिया ने कहा कि हर जिले में शानदार मल्टी स्पेशलिटी सरकारी अस्पताल भी बनेंगे. इसके तहत जनता फ्री में उचित और सुविधा पूर्वक इलाज करवा पाएगी.

Kejriwal: जेल से निकलते ही केजरीवाल ने हनुमान मंदिर से शुरू की चुनावी हुंकार! (hcnnews.in)

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...