रिलेशनशिप में हैं तो झगड़े के बाद मत करें ये तीन गलती, बुरी तरह टूट जायेगा रिश्ता!

ज़रूर पढ़ें

झगड़े के बाद कई कपल्स अक्सर कुछ ऐसी गलतियां कर बैठते हैं जो रिश्ते में दरार दे जाता है. ऐसे में आपको चाहिए की रिलेशनशिप में जो खामियां है उसका सुधार हो

कई कपल्स लड़ाई के बाद अक्सर कुछ ऐसी गलतियां कर बैठते हैं जो रिश्ते में दरार दे जाता है. अक्सर आपने देखा या सूना होगा की दोनों ही एक दूसरे की पर आरोप लगाते हैं. समाधान का रास्ता नहीं चुनकर पार्टनर अपने आपको सही साबित करने में लगा देता है.

- Advertisement -

ऐसे में आपको चाहिए की रिलेशनशिप में जो खामियां है उसका सुधार हो. इसके अलावा झगड़े के बाद पार्टनर को कुछ चीजें अवॉइड करनी चाहिए.

बहस के बाद ये 3 गलती पड़ जाएगी भारी

1. अगर आप बहस के बाद भी एक दूसरे को ये एहसास दिलाते हैं तो ये आपके रिश्ते को कमजोर बना सकता है. झगड़े के बाद कभी भी पार्टनर के साथ उसकी वजह पर बात नहीं करनी चाहिए. अगर आप लड़ाई का कारण ढूंढेंगे तो दोनों का नुकसान होगा और बहस बढ़ने की संभावना होती है.

2. कई बार बहस के दौरान पार्टनर गलत डिसीजन लेने लगते हैं. ऐसे में आपको इस बात का पूरा ध्यान रखना है कि गुस्से में कोई फैसला ना करें. बहस के बाद दोनों एक दूसरे को स्पेस दें और इस समय में रिलेशनशिप के खटास कैसे खत्म किया जाये उसपर ध्यान दें. जब आप दोनों शांत हो जाये तो शांति से उसपर बिना ब्लेम किये बात करें.

- Advertisement -

3. पार्टनर के साथ जब आप एक गेहरे रिलेशनशिप में रहते हैं तो दोनों के बीच ट्रांसपेरेंसी होनी चाहिए। दोनों को एक दूसरे को समझना होगा. ऐसे में बहस के बाद कई बार लोग बात खत्म करने के चक्कर में हामी भर देते हैं या दिखावा करते हैं हालांकि, मन में बात रह जाती है. कभी भी जल्दबाजी में बात खत्म ना करें इससे अगली बार ज्यादा झगड़ा होने की संभावना है. बैठकर एक दूसरे के साथ चर्चा जरूर करें.

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...