अनंत अंबानी कितना पढ़े लिखे हैं? रिलायंस इंडस्ट्री में संभालते हैं ये पद

ज़रूर पढ़ें

मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के लाडले अनंत अंबानी की जल्द ही राधिका मर्चेंट से शादी होने जा रही है. आइयें जानते हैं 29 वर्षीय अनंत अंबानी कितने पढ़े लिखे हैं और रिलायंस इंडस्ट्री में उनका पद क्या है

मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी का 10 अप्रैल को जन्मदिन है. दुनिया के उधोगपतियों में से एक अंबानी परिवार अपने रॉयल फंक्शन्स और इवेंट्स के लिए जाना जाता है. ऐसे में आज अनंत के बर्थडे पर परिवार समेत मंगेतर राधिका मर्चेंट कई खास तैयारियां कर रहे हैं.

- Advertisement -

आइयें जानते हैं 29 वर्षीय अनंत अंबानी कितने पढ़े लिखे हैं और क्या करते हैं.

कितना पढ़े लिखे हैं अनंत?

अनंत अंबानी ने अपनी स्कूलिंग धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से पूरी की है. बता दें कि ये स्कूल अंबानी परिवार का ही हैं. इस स्कूल में कई दिग्गज सेलेब्रेटीज के बच्चे पढ़ते हैं.

यहां से पढ़ाई करने के बाद अनंत अमेरिका के ब्राउन यूनिवर्सिटी प्रोविडेंस चले गए. मुकेश अंबानी के छोटे बेटे ने यहां से अपनी ग्रेजुएशन पूरी करने के बाद रिलायंस इंडस्ट्री में दिलचस्पी दिखाई.

- Advertisement -

रिलायंस इंडस्ट्री में अनंत का क्या है काम?

अंबानी परिवार के छोटे बेटे को सबसे पहले जिओ प्लेटफॉर्म्स और रिलायंस रिटेल वेंचर्स की बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई थी. इसके बाद जिस तरीके से अनंत अपने स्किल्स का इस्तेमाल कर कंपनी के लिए मेहनत कर रहे थे उन्हें और काम सौंपा गया.

मौजूदा समय मे वो रिलायंस रिलायंस न्यू एनर्जी (Reliance New Energy) और रिलायंस सोलर एनर्जी के डायरेक्टर हैं.

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...