बंगाल को लेकर इलेक्शन कमीशन लेगा बड़ा फैसला, चुनाव में आयोग उठायेगा ये कदम 

ज़रूर पढ़ें

बंगाल में केंद्रीय बालों की तैनाती पर चुनाव आयोग बैठक करेगा. गौरतलब है कि बंगाल में पहले ही 150 केंद्रीय बलों को तैनात कर दिया गया

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर पूरे देश में चुनाव आयोग ने सख्त तरीके से सुरक्षा व्यवस्था पर जोड़ डाला है. मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार ने वोटर्स की सुविधाओं के मद्देनजर कई चेतावनी भी दी है. इस बीच बंगाल में केंद्रीय बालों की तैनाती पर भी चुनाव आयोग बैठक करेगा. गौरतलब है कि बंगाल में पहले ही 150 केंद्रीय बलों को तैनात कर दिया गया. 

मतदान में सुरक्षा पर सख्त EC 

19 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के पहले चरण में केंद्रीय बलों की तैनाती पर कोलकाता में चुनाव आयोग बैठक करेगी. मालूम हो कि चुनाव के दौरान जगह जगह हंगामें, तोड़फोड़ और शान्ति भंग करने की खबरें आती है. ऐसे में सुरक्षा के लिए EC केंद्रीय बलों का सहारा लेती है. बता दें कि बंगाल में 150 बालों के अलावा राज्य में 27 कंपनियों को भी भेजा जा चूका है.  

- Advertisement -

पहले चरण में बूथों पर सुरक्षा की जरूरत 

केंद्रीय सुरक्षा बलों को देश के हर राज्य में भेजा जा रहा है. जिस इलाके और राज्य में सुरक्षा की जरूरत ज्यादा है वहां इलेक्शन कमीशन ने विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया है. बंगाल में भी हालात सामान्य रहे उसके लिए आयोग ने खास आदेश दिए हैं. बंगाल के पहले चरण में बूथों पर 350 कंपनियों को तैनात किया जायेगा.

- Advertisement -

Latest News

पवन सिंह के पास है करोड़ों की संपत्ति, बॉलीवुड को भी देते है टक्कर 

पवन सिंह ने अपने नामांकन के दौरान चुनावी हलफनामें में अपनी संपत्ति का खुलासा किया है. इस दौरान उन्होंने...

अन्य आर्टिकल पढ़ें...