लोकसभा सीट के लिए ससुर और दो बहुओं में तगड़ा महामुकाबला, मजेदार है विरासत की लड़ाई 

ज़रूर पढ़ें

लोकसभा चुनाव 2024 में एक परिवार की लड़ाई लोकसभा सीट के लिए हैं. यहां दो बहुएं और एक ससुर में तगड़ा घमासान है. ये सीट है हिसार

हरियाणा: लोकसभा चुनाव 2024 में एक परिवार की लड़ाई लोकसभा सीट के लिए हैं. यहां दो बहुएं  और एक ससुर में तगड़ा घमासान है. ये सीट है ‘हिसार’ जिसपर जननायक जनता पार्टी की नैना चौटाला, इंडियन नेशनल लोक दल (इनेलो) की सुनैना चौटाला और भाजपा के रणजीत सिंह चौटाला चुनाव लड़ रहे हैं. तीनों ही हिसार सीट से अपनी अपनी दावेदारी रख रहे हैं. तीनों के बीच जबरदस्त मुकाबला है. 

- Advertisement -

ससुर और बहुओं की चुनावी लड़ाई!

रिश्ते में नैना (57) और सुनैना (47) दोनों आपसी देवराई और जेठानी है जबकि रणजीत सिंह चौटाला दोनों के रिश्ते में ससुर है. हैरानी की बात ये है की तीनों चाटौला परिवार से हैं. यहीं नहीं आपसी राजनितिक लड़ाई लड़ रहा ये परिवार पूर्व उप-प्रधानमंत्री चौधरी देवीलाल का है. जिनके चार बेटे हैं. ओमप्रकाश चौटाला, प्रताप चौटाला, रणजीत चौटाला और जगदीश चौटाला हैं. जहाँ नैना ओमप्रकाश चौटाला के बड़े बेटे अजय चौटाला की पत्नी हैं वहीं सुनैना प्रताप चौटाला दिवंगत प्रताप चौटाला के बेटे रवि चौटाला की पत्नी हैं. 

हिसार में होगा चुनावी घमासान 

विरासत पर दावेदारी की लड़ाई बन चुकी हिसार सीट से लोकसभा चुनाव 2019 में बीजेपी के बृजेंद्र सिंह ने दुष्यंत चौटाला को शिकस्त देकर जीत हासिल की थी. बता दें कि हिसार लोकसभा सीट पर लगभग 18 लाख मतदाता हैं. 2019 की हिसार लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी की जीत हुई थी. ऐसे में 57 साल के इतिहास में ये पहली बार है जब इस सीट पर दो महिलाएं किसी पार्टी से चुनावी मैदान में उतरी हैं. 

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...