AAP ने BJP को बताया दलित विरोधी, मेयर चुनाव कैंसिल होने पर जमकर भड़के संजय सिंह 

ज़रूर पढ़ें

26 अप्रैल को मेयर चुनाव कैंसिल होने पर आप से राज्यसभा संसद ने बीजेपी पर दलित विरोधी होने का गंभीर आरोप लगाया 

26 अप्रैल 2024 को दिल्ली में मेयर और डिप्टी मेयर का चुनाव होने वाला था हालांकि, अब इसे कैंसल कर दिया गया है. प्रेजेडिंग ऑफिसर (पीठासीन अधिकारी) के ना होने का हवाला लेते हुए इसे स्थापित कर दिया गया. ऐसे में आम आदमी पार्टी ने पिछले दिनों भी इसकी आशंका जताई थी. शनिवार सुबह आम आदमी पार्टी मुख्यालय में प्रेस वार्ता करते हुए संजय सिंह ने आरएसएस और बीजेपी पर दलित विरोधी होने का आरोप लगाया. आप के राज्यसभा सांसद ने कहा कि बीजेपी नहीं चाहती कि कोई भी दलित व्यक्ति उस बड़ी कुर्सी पर बैठे.

- Advertisement -

इस दौरान AAP ने एमसीडी इलेक्शन कैंसल होने पर दिल्ली के LG विनय कुमार सक्सेना पर भी जमकर हमला बोला.

भारतीय जनता पार्टी को बताया दलित विरोधी

MCD मेयर इलेक्शन कैंसल होने पर संजय सिंह ने बीजेपी पर जमकर बरसे। उन्होंने प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि पिछले साल मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पार्टी की सबसे वरिष्ठ पार्षद मुकेश गोयल को पीठासीन अधिकारी बनाने की बात कही थी. हालांकि, दिल्ली के LG ने अपनी मर्जी अनुसार भाजपा से पार्षद सत्या शर्मा को इस पद पर बिठा दिया. संजय सिंह ने कहा कि मेरा आरोप यहां पूरी तरीके से साबित होता है कि बीजेपी अनुसूचित जाति और जनजाति विरोधी है.

LG पर बरसे संजय सिंह 

आप मुख्यालय में प्रेस वार्ता करते हुए आप के वरिष्ठ नेता और राजयसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि, बाबा साहब भीमराव अंबेडकर ने यह हक दिया है कि 5 साल में एक बार मेयर की कुर्सी पर एक दलित का बेटा जरूर बैठेगा. लेकिन, बीजेपी ने इसे खत्म कर दिया है.  बीजेपी भीमराव अंबेडकर और संविधान की विरोधी लगती है. वही आम आदमी पार्टी नेता और एमसीडी की मेयर शैली ओबेरॉय ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने डर की वजह से एमसीडी इलेक्शन कैंसिल करवाया है.

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...