upsc में AIR-1 लाने वाले आदित्य श्रीवास्तव कौन हैं? IPS से अब बने IAS

ज़रूर पढ़ें

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की परीक्षा में टॉप करने वाले आदित्य श्रीवास्तव उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ के रहने वाले हैं

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की परीक्षा में टॉप करने वाले आदित्य श्रीवास्तव उत्तरप्रदेश की राजधानी लखनऊ के रहने वाले हैं. आदित्य शुरुआत से ही एक ब्राइट स्टूडेंट रहे हैं. यूपीएससी परीक्षा 2023 में AIR-1 लाने वाले टॉपर के घर पर लोगों का तांता लगा हुआ है. माता पिता को शुभकमनायें देने के लिए लोग पहुँच रहे हैं.

- Advertisement -

आदित्य श्रीवास्तव की शिक्षा

लखनऊ के मवैया इलाके में आदेश श्रीवास्तव ने अपना बचपन बिताया. शुरुआती शिक्षा के बाद उन्होंने अलीगंज के एक निजी स्कूल से 12वीं तक की शिक्षा हासिल की. बता दें की आदित्य एक आईआईटियन भी रहे हैं. उन्होंने आईआईटी कानपुर से अपनी बीटेक की पढाई की. उसके बाद वह कई निजी कंपनियों में कार्यरत भी रहे.

परिवार में कौन-कौन हैं?

आदित्य के परिवार में उनके पिता माता और उनकी छोटी बहन है. बता दें कि उनके पिता सेंट्रल ऑडिट डिपार्मेंट में AO का पद संभाल रहे हैं जबकि, उनकी माता आभा श्रीवास्तव गृहणी हैं. आदित्य की छोटी बहन की बात करें तो वह फिलहाल राजधानी दिल्ली में ही सिविल सर्विसेज की तैयारी में लगी हुई हैं.

अभी कहां हैं आदित्य?

आदित्य फिलहाल हैदराबाद में आईपीएस की ट्रेनिंग ले रहे हैं. बता दें की साल 2022 में उन्होंने IPS की परीक्षा पास कर ली थी. जिसके बाद उन्हें 216 रैंक मिला था. ट्रेनिंग के दौरान ही आदित्य ने अपनी पढ़ाई जारी रखी और इस बीच उन्होंने यूपीएससी के लिए दिन-रात एक मेहनत की और आज परिणाम स्वरूप UPSC 2023 की परीक्षा के टॉपर हैं.

- Advertisement -

Latest News

पवन सिंह के पास है करोड़ों की संपत्ति, बॉलीवुड को भी देते है टक्कर 

पवन सिंह ने अपने नामांकन के दौरान चुनावी हलफनामें में अपनी संपत्ति का खुलासा किया है. इस दौरान उन्होंने...

अन्य आर्टिकल पढ़ें...