मेट गाला क्या है जिसमें आलिया भट्ट ने की शिरकत? अतरंगी कपड़े क्यों पहनते हैं सेलिब्रिटी

ज़रूर पढ़ें

मेट गाला फैशन इवेंट हर साल आयोजित मई के पहले सोमवार को आयोजित होता है. ऐसे में जाने ये क्या है और इसकी शुरुआत कब हुई

मेट गाला 2024 की कई तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. इसमें भारतीय फिल्म अभिनेत्री आलिया भट्ट ने मशहूर फैशन डिजाइनर सब्यसाची द्वारा डिजाइन की गई साड़ी पहनकर खूब सुर्खियां बटोरी. ऐसे में कई बार सवाल उठता है कि करोड़ो-करोड़ो खर्च होने वाला यह मेट गाला है क्या? हर साल आयोजित होने वाले मेट गाला का मेगा फैशन शो में दुनिया भर के सेलिब्रिटी हिस्सा लेते हैं. ऐसे में जानिए कि इसकी शुरुआत कब हुई और यह कैसे ये इतना लाइमलाइट में आया.

- Advertisement -

क्या है मेट गाला?

साल 1948 में सोसाइटी मिडनाइट सपर के रूप में शुरू हुआ मेट गाला आज दुनिया भर में एक मशहूर इवेंट माना जाता है. मेट गाला 2024 की बात करें तो इस साल का ड्रेस कोड ‘गार्डन ऑफ टाइम एन ऑड टू आर्ट एंड एटरनिटी’ है. इस इवेंट में आपने सिलेब्रिटीज को अतरंगी कपड़े पहने भी देखे होंगे। आपको बता दें कि सेलिब्रिटी इसी थीम के बेस पर ड्रेस पहनते हैं जिस पर करोड़ों रुपए खर्च किए जाते है.

बता दें की मेट गाला हर साल मई के पहले सोमवार को आयोजित किया जाता है जहां 6 मई को इसका आयोजन किया गया.

कहां आयोजित होता है कार्यक्रम?

दुनिया के सबसे महंगे इवेंट्स में से एक मेट गाला न्यूयॉर्क सिटी में आयोजित होता है. हर साल इसका आयोजन मेट्रोपॉलिटन म्यूजियम ऑफ आर्ट्स कॉस्ट्यूम इंस्टीट्यूट में किया जाता है आपको जानकर हैरानी होगी कि यह दुनिया का चौथा सबसे बड़ा म्यूजियम है जो काफी आकर्षक दिखता है.

- Advertisement -

क्या है उद्देश्य?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मेट गाला 2024 का थीम  ‘गार्डन ऑफ टाइम’ 1962 में लिखी लघु कहानी से इंस्पायर्ड  है. जिसे जेजी बैलार्ड ने लिखा है बता दे कि यह फैशन शो एक चैरिटेबल फैशन शो है जिसे मेट्रोपॉलिटन म्यूजियम ऑफ़ आर्ट के लिए फंड किया जाता है.

भारत ने कब किया डेब्यू?

मेट गाला 2024 में सब्यसाची द्वारा डिजाइन की गई काफी महंगी साड़ी को आलिया भट्ट ने पहना, वही मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी कितने करोड़ का गाउन पहन महफिल लुटे इसके अलावा तम एम सेलिब्रिटीज ने मेट गाल में हिस्सा लिया बता दे 1948 में शुरू हुए इस फैशन इवेंट में भारतीय सेलिब्रिटी में सबसे पहले 2017 में हिस्सा लिया प्रियंका चोपड़ा और दीपिका पादुकोण ने इसमें डेब्यू किया था.

- Advertisement -

Latest News

पवन सिंह के पास है करोड़ों की संपत्ति, बॉलीवुड को भी देते है टक्कर 

पवन सिंह ने अपने नामांकन के दौरान चुनावी हलफनामें में अपनी संपत्ति का खुलासा किया है. इस दौरान उन्होंने...

अन्य आर्टिकल पढ़ें...