टी-20 वर्ल्ड कप में चमकेगी इन 6 खिलाड़ियों की किस्मत, पहली बार खेलेंगे ये धुरंधर 

ज़रूर पढ़ें

भारतीय क्रिकेट सेलेक्टर्स ने 15 खिलाड़ियों का चयन कर लिया है. इस बीच भारत के ऐसे 6 भारतीय खिलाड़ियों को पहली बार वर्ल्ड कप में खेलने का मौका दिया गया है

टी-20 वर्ल्ड कप का मैच 1 से 29 जून के बीच खेला जायेगा. भारतीय क्रिकेट टीम अपना पहला मैच 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ अमेरिका में खेलेगी  है. भारतीय क्रिकेट सेलेक्टर्स ने 15 खिलाड़ियों का चयन कर लिया है. इस बीच भारत के ऐसे 6 भारतीय खिलाड़ियों को पहली बार वर्ल्ड कप में खेलने का मौका दिया गया है. 

- Advertisement -

बता दे की 30 अप्रैल को T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम का ऐलान किया गया था. 21 मई को सभी खिलाड़ी यूएस के लिए रवाना हो जायेंगे.

युजवेंद्र चहल

युजवेंद्र चहल ने साल दो 2016 में T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया है. हालांकि, अब तक के फॉर्मेट के आकड़ें को देखे तो उन्हें खेलते हुए उन्हें नहीं देखा है. युजवेंद्र चहल भारतीय क्रिकेट टीम के एक बेहतरीन लेग स्पिनर है. बता दे की सिलेक्टर्स द्वारा चुने गए युजवेंद्र चहल इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से कमाल का खेल दिखा रहे हैं. 

शिवम दुबे 

भारतीय क्रिकेटर शिवम दुबे ऑलराउंडर हैं. वह अपने बेहतरीन अनुभव के लिए जाने जाते हैं. इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में वह चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेल रहे हैं और लगातार उनका प्रदर्शन काफी शानदार रहा है. बता दे की टी-20 विश्व कप में पहली बार खेलने वाले शिवम दुबे गेंदबाजी करते हुए नजर आएंगे। उन्होंने 2019 में T20 इंटरनेशनल क्रिकेट से डेब्यू किया था.

- Advertisement -

मोहम्मद सिराज 

इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलने वाले मोहम्मद सिराज एक तेज गेंदबाज है. T20 वर्ल्ड कप में उन्हें पहली बार खेलने का मौका दिया गया है. 10 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले मोहम्मद सिराज ने मोहम्मद शमी की जगह ली है. भारतीय सेलेक्टर्स को उनसे काफी उम्मीदें हैं.

संजू सैमसन 

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान और T20 वर्ल्ड कप में अपनी जगह बनाने वाले संजू सैमसन ने साल 2015 में T20 इंटरनेशनल क्रिकेट से डेब्यू किया था. बता दे की संजू सैमसन में अब तक 25 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. वहीं उन्हें T20 वर्ल्ड कप में दिनेश कार्तिक की जगह देखा जा रहा है.

कुलदीप कुमार

कुलदीप कुमार इंडियन प्रीमियर लीग 2024 में दिल्ली कैपिटल का हिस्सा हैं. उनकी गेंदबाजी की खूब चर्चा हो रही है. कुलदीप कुमार भारतीय क्रिकेट जगत के एक अनुभवी स्पिनर माने जाते हैं. बता दे कि वह अब तक 35 T20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं.

यशस्वी जायसवाल 

T20 वर्ल्ड कप में शुभमन गिल की जगह यशस्वी जायसवाल को मौका दिया गया है. बता दे की पहली बार टी-20 विश्व कप खेलने वाले यशस्वी जायसवाल पर सेलेक्टर्स ने विश्वास जताया है. हालांकि उनके लिए अभी मुसीबत ये है कि क्या वह प्लेइंग 11 में अपनी जगह बना पाएंगे या नहीं?

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...