दिल्ली में जल संकट से तबाही! हरियाणा सरकार के खिलाफ AAP सरकार जाएगी सुप्रीम कोर्ट 

ज़रूर पढ़ें

दिल्ली में पानी का संकट बढ़ता जा रहा है. ऐसे में केजरीवाल सरकार की जल मंत्री आतिशी ने हरियाणा सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए सुप्रीम कोर्ट जाने की बात कही है 

दिल्ली में भीषण गर्मी के बीच राजधानी वासियों को पानी की संकट से गुजरना पड़ रहा है. ऐसे में केजरीवाल सरकार की जल मंत्री आतिशी ने हरियाणा सरकार को जिम्मेदार बताया है. आम आदमी पार्टी (AAP) की नेता ने गुरूवार को वजीराबाद तालाब का स्थलीय निरीक्षण किया.

- Advertisement -

उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा की इस मामले पर AAP सरकार सुप्रीम कोर्ट जाएगी और हरियाणा और यूपी के हिस्से से रुके हुए पानी को चालू करवाएंगे. दिल्ली वालों के उनके हक का पानी दिया जायेगा.

AAP ने लगाया पानी रोकने का आरोप  

AAP नेता और दिल्ली सरकार मे मंत्री आतिशी ने पार्टी मुख्यालय में कॉन्फ्रेंस करते हुए जल संकट पर बातचीत की. उन्होंने कहा कि, दिल्ली यमुना पर निर्भर है लेकिन हरियाणा की भाजपा सरकार द्वारा दिल्ली के हिस्से में आने वाली पानी को रोका जा रहा है. इसी से राजधानी में वॉटर ट्रीटमेंट प्लांट चलाये जाते हैं लेकिन उसमें भी दिक्कत आ रही है. यमुना से वजीराबाद, चंद्रावाल और ओखला प्लांट को यमुना से पानी सप्लाई होता है.

ऐसे में आतिशी ने कहा की, आज यमुना का स्तर 674 फीट से घटकर 670.3 फीट हो गया है जिसकी वजह से दिल्ली में पानी की आपूर्ति नहीं हो रही है.  

- Advertisement -

सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएगी दिल्ली सरकार 

प्रेस कॉन्फ्रेंस करते दिल्ली की जल मंत्री आतिशी ने कहा कि AAP सरकार इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंचेगी. उन्होंने आगे कहा कि, इसपर केस फाइल करते हुए दिल्ली वालों को उनके हक का पानी दिलवाकर रहेंगे. आतिशी ने बताया की दिल्ली सरकार, हरियाणा और केंद्र सरकार को फिर चिट्ठी लिखेगी. राजधानी वासियों को जल संकट से जूझते हुए नहीं देख सकते.

वहीं उन्होंने दिल्ली के लोगों को अपील की है की पानी का इस्तेमाल सावधानी से करें. जबकि अब दिल्ली सरकार ने वॉशिंग सेंटर, कंस्ट्रक्शन साइट जैसी जगहों पर यूज होने वाले पानी में पिने के पानी को इस्तेमाल करने पर प्रतिबंध लगा दिया है. 

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...