Aap ने कोविशील्ड मामले पर बीजेपी सरकार को बताया भ्रष्टाचारी, कहा- पीएम मोदी मांगे माफी

ज़रूर पढ़ें

आम आदमी पार्टी मुख्यालय में राज्यसभा सांसद ने पार्टी मुख्यालय में कोविशील्ड वैक्सीन के कथित साइड इफेक्ट्स मामले पर बीजेपी सरकार को भ्रष्टाचारी बताया है

आम आदमी पार्टी मुख्यालय में राज्यसभा सांसद ने पार्टी मुख्यालय में कोविशील्ड वैक्सीन के कथित साइड इफेक्ट्स मामले पर बीजेपी सरकार को भ्रष्टाचारी बताया है. कोरोना महामारी का जिक्र करते हुए आप नेता ने कहां की कोविशील्ड का दाम डेढ़ सौ रुपए था लेकिन भारत सरकार में उसे पर एक बड़ा भ्रष्टाचार किया है. बीजेपी पर आरोप लगाते हुए संजय सिंह ने कहा कि कोविशील्ड के दुष्प्रभाव के कारण जहां एक तरफ अन्य देशों में उसपर प्रतिबंध लगाया गया. जबकि मोदी सरकार ने अपनी जेब में भरने के लिए देश के लोगों को टिका लगवाया.

- Advertisement -

संजय सिंह ने बीजेपी सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान आप नेता ने कहा की, लोग मरते रहे उनकी जान चली जाए. इस बात से बीजेपी को कोई लेना-देना नहीं है. भारतीय जनता पार्टी और भारत की सरकार को हर स्थिति में रिश्वत चाहिए भ्रष्टाचार करना है. आप से राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि, बीजेपी ने भ्रष्टाचार के खेल में उस कंपनी को वैक्सीन का ठेका दिया. जिसपर जनवरी 2021 के दौरान कोविशील्ड वैक्सीन को लगाने से दुष्प्रभाव के केसेस सामने आए. मार्च 2021 में दुनिया के तमाम देशों ने कोविशील्ड के ऊपर बैन किया.

प्रधानमंत्री मोदी को घेरा

संजय सिंह ने कहा कि, कोविशील्ड के साइड इफेक्ट्स के कारण जर्मनी, इटली, फ्रांस, स्पेन, नीदरलैंड, आयरलैंड, डेनमार्क, नार्वे और आइसलैंड समेत आस्ट्रिया जैसे देशों ने बैन किया. बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा की, मार्च 2021 में ही हमारे भारत के आदरणीय प्रधानमंत्री जी और भारत की सरकार ने 10 करोड़ डोज बनाने का ठेका फिर उसी कंपनी को दे दिया.

कोविशिल्ड के दाम पर सवाल!

संजय सिंह ने कहा कि, कोविड वैक्सीन लगवाने के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगो को सर्टिफिकेट बाटें. इसपर उन्होंने अपनी फोटो भी लगवाई. आप नेता ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा की, 6000 करोड रुपए धन्यवाद मोदी जी के विज्ञापन पोस्टर पर लगाए हैं.

- Advertisement -

मुआवजा दे सरकार!

मोदी सरकार को घेरते हुए संजय सिंह ने ये भी कहा की, ब्रिटेन में जिस तरीके से कोविशील्ड बनाने वाली कंपनी पर 1000 करोड़ का मुकदमा लगा है. वैसे ही भारत के अंदर भी इसकी पहल होनी चाहिए. लोग गतिविधियां करते हुए गिर रहे हैं मर रहे हैं, इसकी जवाबदेही होनी चाहिये. आप नेता ने कहा कि, इसके लिए प्रधानमंत्री मोदी को माफी मांगनी चाहिए.

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...