General Election 2024

सैम पित्रोदा ने ऐसा क्या कहा कि फंस गई कांग्रेस? संपत्ति बंटवारे पर हंगामा मचा

पीएम ने कांग्रेस पर संपत्ति वितरण आरोप लगाते हुए कहा कि अगर ये सत्ता में आये तो सब चीजों का हिसाब लेगी. ऐसे में हंगामें के बीच कांग्रेस के सीनियर नेता श्याम पित्रोदा ने अब कुछ ऐसा कह दिया है की पार्टी घिर गई है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान के बांसवाड़ा में चुनावी रैली के दौरान संपत्ति वितरण मामले पर कांग्रेस को घेरा. पीएम ने मंगलसूत्र, सोना, चांदी का जिक्र करते हुए दावा किया की सत्ता में आने के बाद कांग्रेस इन सब का हिसाब लेगी। ऐसे में अब इस मामले पर हंगामा बढ़ चुका है. कांग्रेस के सीनियर नेता श्याम पित्रोदा ने अब कुछ ऐसा कह दिया है की इस मुद्दे पर पार्टी घिरते जा रही है.

पीएम मोदी ने क्या कहा था?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव 2024 के चुनावी रैली के दौरान कांग्रेस के मेनिफेस्टो को भेजते हुए कहा कि, यह सरकार आई तो वह देश के लोगों के संपत्तियां लेकर ज्यादा बच्चों वालों और घुसपैठियों को बांट देंगे.

पीएम ने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस का मेनिफेस्टो कहता है की मां बहनों के गोल्ड का हिसाब दिया जाएगा. ऐसे में कांग्रेस ने पलटवार करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी द्वारा झूठ पेश किया जा रहा है. वो अपने मेनिफेस्टो की कॉपी उनके कार्यालय भिजवाएंगे.

सैम पित्रोदा का बयान

उन्होंने क्या कहा कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता ने लोकसभा चुनाव 2024 के चुनावी माहौल के बीच संपत्ति वितरण यानी इन्हेरिटेंस टैक्स इन इंडिया पर बयान दे दिया है. उन्होंने विरासत के संपत्ति का जिक्र किया.

श्याम पित्रोदा ने अमेरिका का हवाला देते हुए कहा की वहां विरासत टैक्स होता है. इसके मुताबिक किसी भी व्यक्ति के मरने के बाद गवर्नमेंट के पास 55 फीसदी दौलत चली जाती है. जबकि जो परिवार और बच्चे हैं उनके पास 45% संपत्ति रहता है. सैम पित्रोदा ने समर्थन करते हुए कहा कि भारत जैसे देश में इस पर बहस होना चाहिए.

बैक फुट पर आई कांग्रेस

सैम पित्रोदा कि बयान के पास बीजेपी हमलावर हो गई है वहीं कांग्रेस ने इस बयान पर कुछ भी खास कहने से मना कर दिया है. कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने इस बयान को सैम पित्रोदा का निजी बयान बताया और कहा कि यह उनका विचार है तुझसे अलग तरीके से पेश किया जा रहा है.

Ranjana Upadhyay

Recent Posts

अब्दु रोजिक ने किससे रचाई सगाई? छोटे भाईजान को बिग बॉस में भी हुआ था प्यार

तंजानिया के सिंगर अब्दु रोजिक को अपनी जीवन संगिनी फाइनली मिल गई है. 3 फुट के छोटे भाईजान को 5…

13 hours ago

स्वाति मालीवाल के आरोपों को AAP ने बताया झूठा, BJP पर लगाया साजिश का आरोप

आम आदमी पार्टी सरकार की मंत्री आतिशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए स्वाति मालीवाल द्वारा मुख्यमंत्री केजरीवाल के पिए विभव…

13 hours ago

प्रधानमंत्री मोदी आखिर प्रेस कॉन्फ्रेंस क्यों नहीं करते? विपक्ष के सवालों का मिला जवाब

लोकसभा चुनाव के प्रचार प्रसार में जुटे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने हालिया इंटरव्यू में जवाब दिया की औ प्रेस…

20 hours ago

CM केजरीवाल और अखिलेश यादव ने BJP पर किया हमला, केंद्र सरकार पर बरसे

आम आदमी पार्टी (AAP) ने भाजपा के 400 पार पर जमकर हमला बोला. दिल्ली के मुख्यमंत्री मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल लखनऊ…

2 days ago

कांग्रेस ने गृह मंत्रालय पर लगाया आरोप, कहा- दिल्ली में बढ़ रहा है क्राइम

कांग्रेस नेता और मीडिया कैंपेन स्ट्रेटेजी कमेटी के चेयरमैन हारून यूसुफ ने दिल्ली में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सवाल उठाते…

3 days ago

बिग बॉस ओटीटी 3 में होंगे ये सेलिब्रिटी, जाने सलमान खान क्यों नहीं करेंगे होस्टिंग?

बिग बॉस OTT के तीसरे सीजन में सलमान खान हिस्सा होंगे या नहीं ये बड़ा सवाल है ऐसे में जानिए…

3 days ago