टॉप स्टोरी

सचिन तेंदुलकर का मुंबई से लेकर लंदन तक आलीशान घर, जाने क्रिकेटर का बिजनेस

सचिन तेंदुलकर ने 16 नवंबर 2013 को सन्यास लेने के बावजूद आज भी वो करोड़ों की कमाई करते हैं. उनके देश विदेश में आलीशान बंगले है और करोड़ों की अनेक गाड़ियां है

सचिन तेंदुलकर का मुंबई से लेकर लंदन तक आलीशान घर, जाने क्रिकेटर का बिजनेस सचिन तेंदुलकर क्रिकेट के भगवान माने जाते हैं. 24 अप्रैल 1973 को जन्में क्रिकेटर का आज जन्मदिन है. बता दें कि सचिन तेंदुलकर ने अपने क्रिकेट करियर में 100 इंटरनेशनल शतक जड़े हैं.

16 साल की उम्र से इंटरनेशनल क्रिकेट करियर की शुरुआत करने वाले सचिन तेंदुलकर ने वनडे में 18426 रन और टेस्ट में 15921 रन बनाकर एक बड़ा रिकॉर्ड स्थापित किया है. 16 नवंबर 2013 को सचिन तेंदुलकर ने सन्यास ले लिया था लेकिन, बावजूद इसके आज भी क्रिकेटर की कमाई करोड़ों में है. उनके देश विदेश में आलीशान बंगले है जबकि सचिन के पास करोड़ों की अनेक गाड़ियां है.

लग्जरियस लाइफ और बंगले

51 वर्षीय सचिन तेंदुलकर ने अपनी 24 साल के इंटरनेशनल करियर में शानदार मैच खेले हैं. उनके दुनिया भर में करोड़ो फैंस हैं. बता दें कि सचिन तेंदुलकर ने संन्यास लेने के बाद भी अलग-अलग तरीके से कमाई की है.

क्रिकेटर की लाइफ स्टाइल का अंदाजा आप उसे बात से लगा सकते हैं कि उनका एक आलीशान बंगला मुंबई के पॉश इलाके बांद्रा में स्थित है. जिसकी कीमत आज मार्केट में 100 करोड़ से भी ज्यादा है. जबकि उनका एक बंगाल केरल में और ब्रिटेन के लंदन में भी स्थित है.

गाड़ियों के शौकीन हैं सचिन

सचिन तेंदुलकर की लाइफस्टाइल और उनके शौक काफी चर्चा का विषय रहता है. भारतीय क्रिकेट के शानदार बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर के पास कार के एक से बढ़कर एक कलेक्शन है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उनके पास बीएमडब्ल्यू X5M, बीएमडब्ल्यू M6, मर्सिडीज़ बेंज, निसान जीटीआर बीएमडब्ल्यू i8, ऑडी Q7, बीएमडब्ल्यू M5 30 जाहरे गाड़ियां शामिल है.

सचिन की नेटवर्थ

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को लेकर साल 2023 के आंकड़े यह बताते हैं कि उनके पास 175 मिलियन डॉलर यानी ₹1436 करोड रुपए की संपत्ति है.

क्रिकेटर का बिजनेस

भारतीय क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर और उनकी पत्नी अंजलि तेंदुलकर ‘एसआरटी स्पोर्ट्स मैनेजमेंट प्राइवेट लिमिटेड’ के ओनर है. इसके अलावा मीडिया रिपोर्ट्स दावा करती है कि वह विज्ञापन वाली चीजों के जरिए करोड़ों रुपए वसूलते हैं.

सचिन का विज्ञापन

सचिन तेंदुलकर भारतीय क्रिकेट टीम में एक योगदान के लिए जाने जाते हैं. ऐसे में उनकी फेस वैल्यू आज भी काफी ज्यादा है. बता दें कि सचिन तेंदुलकर को अपने कई अलग-अलग विज्ञापनों में देखा होगा उससे भी क्रिकेटर की खूब कमाई होती है.

Ranjana Upadhyay

Recent Posts

अब्दु रोजिक ने किससे रचाई सगाई? छोटे भाईजान को बिग बॉस में भी हुआ था प्यार

तंजानिया के सिंगर अब्दु रोजिक को अपनी जीवन संगिनी फाइनली मिल गई है. 3 फुट के छोटे भाईजान को 5…

13 hours ago

स्वाति मालीवाल के आरोपों को AAP ने बताया झूठा, BJP पर लगाया साजिश का आरोप

आम आदमी पार्टी सरकार की मंत्री आतिशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए स्वाति मालीवाल द्वारा मुख्यमंत्री केजरीवाल के पिए विभव…

13 hours ago

प्रधानमंत्री मोदी आखिर प्रेस कॉन्फ्रेंस क्यों नहीं करते? विपक्ष के सवालों का मिला जवाब

लोकसभा चुनाव के प्रचार प्रसार में जुटे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने हालिया इंटरव्यू में जवाब दिया की औ प्रेस…

20 hours ago

CM केजरीवाल और अखिलेश यादव ने BJP पर किया हमला, केंद्र सरकार पर बरसे

आम आदमी पार्टी (AAP) ने भाजपा के 400 पार पर जमकर हमला बोला. दिल्ली के मुख्यमंत्री मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल लखनऊ…

2 days ago

कांग्रेस ने गृह मंत्रालय पर लगाया आरोप, कहा- दिल्ली में बढ़ रहा है क्राइम

कांग्रेस नेता और मीडिया कैंपेन स्ट्रेटेजी कमेटी के चेयरमैन हारून यूसुफ ने दिल्ली में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सवाल उठाते…

3 days ago

बिग बॉस ओटीटी 3 में होंगे ये सेलिब्रिटी, जाने सलमान खान क्यों नहीं करेंगे होस्टिंग?

बिग बॉस OTT के तीसरे सीजन में सलमान खान हिस्सा होंगे या नहीं ये बड़ा सवाल है ऐसे में जानिए…

3 days ago