General Election 2024

Aap ने कोविशील्ड मामले पर बीजेपी सरकार को बताया भ्रष्टाचारी, कहा- पीएम मोदी मांगे माफी

आम आदमी पार्टी मुख्यालय में राज्यसभा सांसद ने पार्टी मुख्यालय में कोविशील्ड वैक्सीन के कथित साइड इफेक्ट्स मामले पर बीजेपी सरकार को भ्रष्टाचारी बताया है

आम आदमी पार्टी मुख्यालय में राज्यसभा सांसद ने पार्टी मुख्यालय में कोविशील्ड वैक्सीन के कथित साइड इफेक्ट्स मामले पर बीजेपी सरकार को भ्रष्टाचारी बताया है. कोरोना महामारी का जिक्र करते हुए आप नेता ने कहां की कोविशील्ड का दाम डेढ़ सौ रुपए था लेकिन भारत सरकार में उसे पर एक बड़ा भ्रष्टाचार किया है. बीजेपी पर आरोप लगाते हुए संजय सिंह ने कहा कि कोविशील्ड के दुष्प्रभाव के कारण जहां एक तरफ अन्य देशों में उसपर प्रतिबंध लगाया गया. जबकि मोदी सरकार ने अपनी जेब में भरने के लिए देश के लोगों को टिका लगवाया.

संजय सिंह ने बीजेपी सरकार पर लगाए गंभीर आरोप

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान आप नेता ने कहा की, लोग मरते रहे उनकी जान चली जाए. इस बात से बीजेपी को कोई लेना-देना नहीं है. भारतीय जनता पार्टी और भारत की सरकार को हर स्थिति में रिश्वत चाहिए भ्रष्टाचार करना है. आप से राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने कहा कि, बीजेपी ने भ्रष्टाचार के खेल में उस कंपनी को वैक्सीन का ठेका दिया. जिसपर जनवरी 2021 के दौरान कोविशील्ड वैक्सीन को लगाने से दुष्प्रभाव के केसेस सामने आए. मार्च 2021 में दुनिया के तमाम देशों ने कोविशील्ड के ऊपर बैन किया.

प्रधानमंत्री मोदी को घेरा

संजय सिंह ने कहा कि, कोविशील्ड के साइड इफेक्ट्स के कारण जर्मनी, इटली, फ्रांस, स्पेन, नीदरलैंड, आयरलैंड, डेनमार्क, नार्वे और आइसलैंड समेत आस्ट्रिया जैसे देशों ने बैन किया. बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा की, मार्च 2021 में ही हमारे भारत के आदरणीय प्रधानमंत्री जी और भारत की सरकार ने 10 करोड़ डोज बनाने का ठेका फिर उसी कंपनी को दे दिया.

कोविशिल्ड के दाम पर सवाल!

संजय सिंह ने कहा कि, कोविड वैक्सीन लगवाने के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगो को सर्टिफिकेट बाटें. इसपर उन्होंने अपनी फोटो भी लगवाई. आप नेता ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा की, 6000 करोड रुपए धन्यवाद मोदी जी के विज्ञापन पोस्टर पर लगाए हैं.

मुआवजा दे सरकार!

मोदी सरकार को घेरते हुए संजय सिंह ने ये भी कहा की, ब्रिटेन में जिस तरीके से कोविशील्ड बनाने वाली कंपनी पर 1000 करोड़ का मुकदमा लगा है. वैसे ही भारत के अंदर भी इसकी पहल होनी चाहिए. लोग गतिविधियां करते हुए गिर रहे हैं मर रहे हैं, इसकी जवाबदेही होनी चाहिये. आप नेता ने कहा कि, इसके लिए प्रधानमंत्री मोदी को माफी मांगनी चाहिए.

Ranjana Upadhyay

Recent Posts

पवन सिंह के पास है करोड़ों की संपत्ति, बॉलीवुड को भी देते है टक्कर

पवन सिंह ने अपने नामांकन के दौरान चुनावी हलफनामें में अपनी संपत्ति का खुलासा किया है. इस दौरान उन्होंने अपनी…

8 hours ago

AAP ने स्वाति मालीवाल के आरोपों पर उठाए सवाल, कहा- बीजेपी उनके संपर्क में

स्वाति मालीवाल के मामले पर आम आदमी पार्टी ने इसे एक राजनितिक रंग बताया है. दिल्ली के AAP मुख्यालय में दिल्ली…

9 hours ago

जम्मू-कश्मीर के लिए अमित शाह का बड़ा ऐलान, लोकसभा चुनाव के बाद तेज होगी तैयारियां

लोकसभा चुनाव के बाद सितंबर के आसपास जम्मू-कश्मीर में विधानसभा चुनाव हो सकते हैं. इसके लिए गृह मंत्री ने भारतीय…

9 hours ago

अब्दु रोजिक ने किससे रचाई सगाई? छोटे भाईजान को बिग बॉस में भी हुआ था प्यार

तंजानिया के सिंगर अब्दु रोजिक को अपनी जीवन संगिनी फाइनली मिल गई है. 3 फुट के छोटे भाईजान को 5…

1 day ago

स्वाति मालीवाल के आरोपों को AAP ने बताया झूठा, BJP पर लगाया साजिश का आरोप

आम आदमी पार्टी सरकार की मंत्री आतिशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए स्वाति मालीवाल द्वारा मुख्यमंत्री केजरीवाल के पिए विभव…

1 day ago

प्रधानमंत्री मोदी आखिर प्रेस कॉन्फ्रेंस क्यों नहीं करते? विपक्ष के सवालों का मिला जवाब

लोकसभा चुनाव के प्रचार प्रसार में जुटे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने हालिया इंटरव्यू में जवाब दिया की औ प्रेस…

1 day ago