Bollywood की इन फिल्मों को देखकर हिल जायेगा दिमाग! दिखेगा सीरियल किलर का खौफ

ज़रूर पढ़ें

फिल्में वो जरिया है जो वास्तविक दुनिया में हमें काल्पनिक दुनिया से जोड़ती है, लेकिन तब क्या जब यही फिल्में आपको हैरत में डाल दें

इस रहस्य से भरी इस दुनिया में ऐसा कोई भी कोना नहीं है जिसपर कभी कोई घटना न हुई हो. फिर चाहे वो हमारे दिमाग के ज़रिये हुई हो या फिर असल दुनिया में. ऐसा ही कुछ फ़िल्में भी हमारे साथ ही करती है. जो हमें एंटरटेन करने के साथ-साथ हमारे दिमाग के साथ खेलना भी बखूबी से जानती है. आज कल के भाग दौड़ की ज़िन्दगी में हमारा काम ही हमारे लिए सर्वोत्तम हो जाता है. जहां फिल्म देखने के लिए भी हमारे पास समय नहीं होता. आपसे एक सवाल है, की आपने सीरियल किलर, सस्पेंस और थ्रिलर से भरी कई फ़िल्में देखी होंगी. लेकिन क्या कभी आप उसे अपने रियल लाइफ से जोड़ पाते हो?

halloween background – bloody serial killer with ax in the dark scary woods

इन फिल्मों को देखकर उड़ जाएगा होश

कई बार लोगों को कुछ किस्म की मूवी देखने में ही मज़ा आता है. फिर चाहे वो रोमांटिक हो या फिर सस्पेंस से भरी. बॉलीवुड में कई ऐसी बेहतरीन फ़िल्में हैं, जिनको आपने अगर देख ली तो आप शायद 2 दिन तक घर से बाहर ही न निकलों. ऐसी ही कई फिल्मों के बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं, जिसमे एक कातिल एक ही पैटर्न के रूप में किसी भी व्यक्ति की हत्या करता है, जिसे आम बोलचाल में “सीरियल किलर” कहते हैं. और जिन फिल्मों के बारे में हम आपको बताएँगे वो सिर्फ सीरियल किलर पर आधारित नहीं है बल्कि दिमाग के साथ खेलने वाली मूवीज है.

गेम ओवर

एक लड़की जो वीडियो गेम से एडिक्टेड होती है, जैसे वीडियो गेम के हमारे पास लाइफ्स बचे होते हैं. वैसे ही इस लड़की के साथ भी ऐसा ही होता है. जिसका नाम स्वप्ना होता है. इस फिल्म में एक टैटू को पुरे लाइफ के खेल से जोड़ा गया है. जहां सीरियल किलर लड़कियों को मारता तो है ही, लेकिन सबसे पहले उनके सर को धर से अलग कर देता है. और पुरे बॉडी को आग से जलाकर राख कर देता है. और इस कहानी का मैन पॉइंट ही इंसानी राख से जुड़ा हुआ है. इसमें तापसी पन्नू (Tapsee Pannu) ने अभिनय किया है. जिनके अंदर एक साथ 2 ज़िंदगियाँ जी रही होती है.

चुप

मूवी को देखने के बाद हमारी एक पुअरानी आदत होती है की हम उसके 5 में से स्टार देदेते हैं. लेकिन आपको पता है की जब कोई क्रिटिक फिल्म को क्रिटिसाइज़ करती है, तब उसके साथ उसकी लाइफ का रेटिंग भी डाउन हो रहा होता है, ऐसा ही फिल्म चुप में दिखाया गया है. जो फिल्म को रेटिंग देने वाले क्रिटिक्स को उनकी दिए हुए रेटिंग के अनुसार ही मारता है. और उनके शरीर पर रेटिंग स्टार बना कर जाता है. इस फिल्म में सनी देयोल (Sunny Deol) के साथ-साथ दलकर सलमान (Dulquer Salmaan) भी नज़र आएंगे. वहीँ क्रिटिक्स का रोल निभाने वाली श्रेया धन्वंतरि (Shreya Dhanvantri) और पूजा भट्ट (Pooja Bhatt) भी है.

एक विलेन रिटर्न

साल 2022 में आई एक विलेन पर बनी सिक्वल फिल्म एक विलेन रिटर्न ने सबको हैरत में डाल दिया था. ये फिल्म काफी साधारण तरीके से शुरू होती है. लेकिन इसमें कुछ ऐसा होता है की शहर से उन लड़कियों के लापता होने की खबरे सामने आती है, जिन्होंने किसी को धोखा दिया हो. क़त्ल कौन करता है इसका पता फिल्म के इंटरवल में ही पता चल जाता है, लेकिन इसके पीछे क्या राज़ है वो कहानी के अंत में ही जाकर पता चलता है. बता दें की कहानी के आखिरी में इतने बड़े सस्पेंस का खुलासा होता है जो दर्शकों को बिलकुल चौका कर रखदेता है. फिल्म में जॉन अब्राहिम (John Abrahim), दिशा पटानी (Disha Patani) , और अर्जुन कपूर (Arjun Kapoor) , तारा सुतारिया (Tara Sutaria) नज़र आती है.

मर्दानी 2

रानी मुखर्जी (Rani Mukherji) की फिल्म हमेशा दमदार ही होती है. लेकिन साल 2019 में जब मर्दानी 2 आई थी तब उसके बाद से ही इस फिल्म का बोलबाला होने लगा था. इस फिल्म में रानी मुखर्जी एक इंस्पेक्टर होती हैं जहां किलर खुली चैलेंज देता है, की उनको वो पकड़ कर दिखाए. बता दें की सीरिसल किलर इस फिल्म में लड़कियों को पकड़ कर उनके साथ गलत कर उन्हें बहुत मारता है. और वो तब तक मरता है जबतक उसका मन न भर जाए.

कटपुतली

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) की फिल्म कटपुतली एक साथ कई सिरों को आपस में जोड़ती है. ये कहानी एक एक्टर के लाइफ से जुड़ी हुई होती है, जो फिल्मो के माध्यम से वो भी सीरियल किलर फिल्मों के माध्यम से इस फिल्म में मौजूद सीरियल किलर की गुत्थी को सुलझाता है. ये फिल्म इतनी खौफनाक है की आप आखिरी वक़्त पर डर के कारण घर से बाहर निकलने के लिए भी डरेंगे.

CONTENT: NIKITA MISHRA
- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...