Yogi सरकार ने अयोध्या-मथुरा पर लिया अहम् फैसला, सख्ती से लागू किये नियम

ज़रूर पढ़ें

अयोध्या में प्रभु श्री राम मंदिर क्षेत्र में आने वाली सभी शराब की दुकानों के लाइसेंस निरस्त कर दिए गए हैं. सवाल बसपा सदस्य भीमराव अम्बेडकर ने पूछा था, जिसका जवाब मंत्री नितिन अग्रवाल ने दिया था

उत्तरप्रदेश में आज यानि 1 जून 2022 को राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने श्री राम मंदिर के गर्भगृह का पहला पत्थर रखा साथ हीं इसकी आधारशिला रखने का काम किया। इस ख़ास दिन पर हर तरफ उत्सव सा माहौल बना हुआ है.

- Advertisement -

वहीँ आज इस ऐतिहासिक दिन पर योगी सरकार ने एक अहम् फैसला लेते हुये प्रदेशवासियों को उपहार दिया है.
जी हाँ, फैसले के अनुसार अब भगवान श्रीराम मंदिर क्षेत्र में शराब नहीं बिकेगी. योगी आदित्यनाथ के इस बड़े फैसले के मुताबिक श्रीराम मंदिर क्षेत्र में आने वाली शराब दुकानों के लाइसेंस निरस्त कर दिए गए हैं.

यहीं नहीं आपको बता दें की श्री राम जन्भूमि के साथ ही कान्हा की नगरी मथुरा में भी योगी सरकार ने श्रीकृष्ण जन्मस्थान के आसपास के क्षेत्र में शराब की बिक्री पर बुधवार से पूरी तरह प्रतिबंध लगा दिया गया.

AYODHYA

मथुरा में आज यानी बुधवार 1 जून से शराब, बीयर और भांग की 37 दुकानों को पूरी तरीके से बंद कर दिया. इसमें इस फैसले के साथ साथ दही और दूध वाली दुकानें बढ़ाई जाएंगी.

- Advertisement -

बता दें की मथुरा शहर के तीन होटलों के बार व दो मॉडल शॉप भी आज से नहीं खुलेंगे. मथुरा को तीर्थ स्थल घोषित करते हुए जन्मस्थान के आसपास के क्षेत्र में शराब और मांस की बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया था. 

MATHURA

उत्तरप्रदेश के आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल ने कहा की ‘आबकारी दुकानों की संख्या एवं स्थिति नियमावली 1968 के तहत सार्वजनिक पूजा स्थल, विद्यालय, चिकित्सालय या फिर आवासीय कालोनी के 50, 75 व 100 मीटर की दूरी के भीतर दुकान या उप दुकान को लाइसेंस नहीं दिया जाता है.’ इसी आदेश के क्रम में अयोध्या में शराब की दुकानें बंद कर दी गई हैं.

आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश विधान परिषद में मंगलवार को एक सवाल का जवाब देते हुए आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल ने बताया था कि कि अयोध्या में प्रभु श्री राम मंदिर क्षेत्र में आने वाली सभी शराब की दुकानों के लाइसेंस निरस्त कर दिए गए हैं. सवाल बसपा सदस्य भीमराव अम्बेडकर ने पूछा था, जिसका जवाब मंत्री नितिन अग्रवाल ने दिया था.

- Advertisement -

Latest News

PM मोदी से आम आदमी कैसे कर सकता है बात? जाने नंबर, एड्रेस से लेकर ईमेल आईडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इतने लोकप्रिय हैं कि उनके सोशल मीडिया साइट्स पर करोड़ो फॉलोवर्स हैं. ऐसे में उनसे जुड़े...

अन्य आर्टिकल पढ़ें...