Yogi सरकार ने अधिकारियों से की क़ानूनी व्यवस्था पर बैठक, loudspeaker मुद्दे पर दिए कड़े निर्देश

ज़रूर पढ़ें

Loudspeaker पर अजान को लेकर बढ़ते विवाद के बिच सीएम योगी ने अधिकारियों को साफ़ निर्देश दिए हैं, साम्प्रदायिक हिंसा से बचने के लिए क़ानूनी व्यवस्था कड़ी करनी होगी. उत्तर प्रदेश सरकार ने हाल में होने वाले पर्वों को लेकर अपनी तैयारियों के लिए चाक चौबंध कर चुकी है, यहां आदेशानुसार सभी पुलिस अधिकारियों को अपनी छुट्‌टियों को रद्द कर वापस लौटने का आदेश जारी किया है

हिन्दू नववर्ष पर हंगामा मचाना, रामनवमी पर हथियार से वॉर करना और अब बजरंग वाली के जुलूस पर पत्थरबाजी करना और गोलियां चलाना. मानों हिन्दू होना कोई पाप हो गया, मानो श्री राम के नाम पर इन्हे इतनी तकलीफ है की हिन्दू भगतों पर प्रहार करना इनका पेशा बन गया है.

- Advertisement -
JAHANGIRPURI VIOLENCE

दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में 16 अप्रैल की शाम को अचानक से हनुमान जयंती के सुबह अवसर पर शोभायात्रा निकल रही थी लेकिन घात लगाए दंगाइयों ने जैसे ठान लिया था, की इस पवन दिन को दागदार करना है.

ALERT IN JAHANGIRPURI DELHI AFTER VIOLENCE

आज देशभर में तनाव का माहौल है. हर तरफ अलर्ट जारी है. वहीँ महाराष्ट्र में भी अजान हनुमान का मुद्दा लगातार देश में हलचल बढ़ा रही है.

इसी बिच योगी आदित्यनाथ ने अब ठान लिया है की वो अपने प्रदेश में किसी तरीके से दंगे को जगहब नहीं हीं मिलेगी.

- Advertisement -

वाकई ये योगी सरकार के मौजूदा कार्यकाल ने हर किसी का ध्यान अपनी ओर खींचा है. जहाँ पूरे देश में पिछले महीनों से चल रहे हिन्दू-मुस्लिम जंग छिड़ा तो वहीँ उत्तरप्रदेश से एक भी ऐसी खबर सामने नहीं आई.

अब ऐसे में जहाँ राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में माहौल तनावपूर्ण बने हैं, और दिल्ली सरकार लगातार चुप्पी साधें बैठें हैं, वहीँ उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य में कई बड़े ऐलान कर दिए हैं.

मस्जिदों में लाउडस्पीकर को लेकर जैसा बवाल महाराष्ट्र समेत दूसरे राज्यों में फ़ैल रहा है वहीँ Yogi Adityanath ने इससे निपटने के लिए पूरी योजना बना चुके हैं.

LOUDSPEAKER CONTROVERSY

उन्होंने तय कर लिया है की धार्मिक स्थलों पर चल रहे मुद्दे से कैसे निपटा जाएँ. जी हां, उत्तर प्रदेश सरकार ने हाल में होने वाले पर्वों को लेकर अपनी तैयारियों के लिए चाक चौबंध कर चुकी है, यहां आदेशानुसार सभी पुलिस अधिकारियों को अपनी छुट्‌टियों को रद्द कर वापस लौटने का आदेश जारी किया है.

वहीँ Yogi सरकार आने वाले पर्व-त्यौहार के मौसम में प्रदेश की कानून-व्यवस्था को चौकस करने के लिए अधिकारीयों को सख्त निर्देश जारी कर दिए हैं.

यहां CM Yogi ने बड़ी पहल करते हुये राज्य में लाउडस्पीकर के इस्तेमाल को लेकर को अहम गाइडलाइन जारी की.

बता दें की सीएम योगी (Yogi Adityanath) ने कहा कि सभी लोगों को अपनी धार्मिक विचारधारा के अनुसार अपनी उपासना पद्धति को मानने की स्वतंत्रता है. इसके लिए माइक और साउंड सिस्टम का इस्तेमाल भी किया जा सकता है. लेकिन यह सुनिश्चित किया जाए कि साउंड सिस्टम की आवाज उस धार्मिक परिसर से बाहर न जाए.

LOUDSPEAKER DURING AZAN

यहां अपने अधिकारियों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए Yogi Adityanath ने बीते सोमवार को हीं कहा कि साउंड सिस्टम के इस्तेमाल की अनुमति केवल इसी शर्त पर दी जा सकती है कि इससे अन्य लोगों को कोई असुविधा नहीं होनी चाहिए. इसके साथ ही नए धार्मिक स्थलों पर माइक और साउंड सिस्टम लगाने की अनुमति न दी जाए.

उन्होंने प्रदेश के सभी पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों को इस बात का खास ख्याल रखने को कहा है की प्रदेश में किसी तरीके से माहौल खराब नहीं होना चाहिए.

CM YOGI IN ACTION

मौजूदा समय में CM Yogi धर्म से जुड़े सभी वाद विवाद और हंगामे के बिच एक नया उदहारण पेश कर रहे हैं, जहाँ Uttarpradesh में हर मजहब के लोगों ने फैसला का भरपूर समर्थन दिया है.

- Advertisement -

Latest News

PM मोदी से आम आदमी कैसे कर सकता है बात? जाने नंबर, एड्रेस से लेकर ईमेल आईडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इतने लोकप्रिय हैं कि उनके सोशल मीडिया साइट्स पर करोड़ो फॉलोवर्स हैं. ऐसे में उनसे जुड़े...

अन्य आर्टिकल पढ़ें...