इजराइल में ‘स्टेट ऑफ़ वॉर’! हमास, गाजा और फिलिस्तीन का क्यों हो रहा जिक्र?

ज़रूर पढ़ें

गाजा पट्टी से हमास ने इजरायल में हजारों की तादाद में रॉकेट दागे गए हैं. इस बिच PM बेंजामिन नेतन्याहू ने युद्ध का ऐलान कर दिया है

इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने फिलिस्तीनी आतंकी समूह हमास के खिलाफ युद्ध का बड़ा ऐलान कर दिया है. सोशल मीडिया पर लगातार इजरायल से जुड़ी ख़बरों का जिक्र किया जा रहा है. ख़बरों के मुताबिक दक्षिणी इजरायल में शनिवार को एक बड़ा देशविरोधी हमला हुआ. इस दौरान शहर भर के हालात नाजुक बने हुए हैं. गाजा पट्टी से हमास ने इजरायल में हजारों की तादाद में रॉकेट दागे गए हैं. इस अलर्ट के बिच भारी संख्या में लोगों की मौत हो गई है.

- Advertisement -

कब और कैसे हुआ हमला?

हमास के दावे अनुसार फिलिस्तीन की आतंकी संगठन ने आज इजराइल पर 7000 रॉकेट दागे हैं. शनिवार को गाजा पट्टी में हमास के आतंकियों ने दक्षिणी इजरायल पर बड़ा हमला बोला। यहां घुसपैठ के बाद हमास के लड़ाकू ताबरतोड़ गोलियां बरसाने लगे. ये देशविरोधी ताकतें सड़क पर जिसे भी देखते उन्हें निशाना बनाकर मौत के घाट उतार रहे हैं. इस बिच देश के रक्षा मंत्री की तरफ से इजरायल को चेतावनी दी गई है.

युद्ध का आगाज!

गाजा द्वारा जिस तरीके से रॉकेट हमले किये गए हैं उसके बाद इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने युद्ध की घोषणा कर दी है. इसके अलावा मोहम्मद डीफ ने सार्वजनिक बयान में साफ़ किये हैं कहा कि ‘‘ऑपरेशन अल-अक्सा स्टॉर्म’’ शुरू करते हुए शनिवार के दिन भरी संख्या में रॉकेट दागे गए हैं.

- Advertisement -

Latest News

PM मोदी से आम आदमी कैसे कर सकता है बात? जाने नंबर, एड्रेस से लेकर ईमेल आईडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इतने लोकप्रिय हैं कि उनके सोशल मीडिया साइट्स पर करोड़ो फॉलोवर्स हैं. ऐसे में उनसे जुड़े...

अन्य आर्टिकल पढ़ें...