आदिपुरुष का क्यों हो रहा बहिष्कार?

ज़रूर पढ़ें

Nisha
Nisha
--------------------------

Boycott Adipursh: इन दिनों सोशल मीडिया पर बॉयकॉट आदिपुरुष (Boycott Adipursh) ट्रेंड बन चूका है. न केवल ये इल्म बल्कि हाल ही में आयी कई फिल्में रही जिनका सोशल बहिष्कार किया गया और जनता में आक्रोश था और वहीँ नाराज़गी बॉलीवुड पर हावी होती जा रही है. बॉलीवुड ने शुरू से ही एक निति पर काम किया है जहाँ किसी एक विशेष धर्म का मजाक बनाना या फिर मनोरंजन के लिए धर्मों का इस्तेमाल करना चलता रहा है. आदिपुरुष (Adipurush) एक मैथोलॉजिकल बेस्ड ड्रामा फिल्म है. जो हिन्दू धर्म के धरोहर रामायण ग्रन्थ को आधार बना कर फिल्म बनाया जा रहा है.

किन मुद्दों से फिल्म हो रही बॉयकॉट?

आदिपुरुष (Adipurush) मूवी अगले साल जनवरी में रिलीज़ होगी लेकिन इसका टीज़र 2 अक्टूबर को ही लांच कर दिया गया. फिलहाल हो रहा सारा बवाल उसी टीज़र के कारण है. दरसल, टीज़र में तीन मुद्दों से ख़ास गुस्सा है. आदिपुरुष (Adipurush) में दिखने वाले करैक्टर यानि किरदार से छेड़छाड़,उनका अपमानजनक चित्रण किया गया है. तीन मुख्य किरदार सीता, हनुमान और रावण. इन्हीं किरदारों के कारणों से इसे बैन करने की मांग भी उठी है.

- Advertisement -

इसमें क्या है विवादित?

टीज़र में सीता के रोल में हैं कृति सेनोन (Kriti Sanon) जिनके किरदार का नाम है जानकी. कृति सेनोन पर्पल स्लीवलेस साड़ी में दिख रही हैं. जबकि शुरुआत से अब तक माता सिता को हमने केसरी रंग के वस्त्र में ही देखा है उनका ये अपमान है.
अब बात हनुमान की कर लेते हैं. हनुमान श्री राम के सच्चे भक्त थे और एक धार्मिक सनातनी. जो अपना कर्त्तव्य और उनका पालन पुरे सेवा भाव से करते हैं,उ नके स्वरुप के साथ भी छेड़छाड़ की गयी है. हनुमान का चित्रण दाढ़ी समेत किया है जिसका लुक मुग़लिया लग रहा है.
आखरी विवाद है रावण पर. सैफ अली खान (Saif Ali Khan) आदिपुरुष (Adipurush) में लंकेश की भूमिका में है. सैफ अली खान का किरदार टीज़र में देख कर ही आपको रावण से पहले खिलजी के रूप में दिख रहा है.

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...