Renuka Chowdhury ने क्यूं पकड़ी पुलिसकर्मी की कॉलर, कांग्रेस नेता के खिलाफ केस दर्ज

ज़रूर पढ़ें

राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ को लेकर विरोध में तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और पार्टी ए रेवंत रेड्डी, कांग्रेस विधायक दल के नेता मल्लू भट्टी विक्रमार्क और कई अन्य कार्यकर्ताओं को पुलिस ने एहतियातन हिरासत में ले लिया. क्योंकि वे विरोध-प्रदर्शन के दौरान राजभवन की ओर बढ़ रहे थे

नेशनल हेराल्ड केस (National Herald Case) में प्रवर्तन निदेशालय कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से बीते सोमवार से पूछताछ कर रहा है, ऐसे में मनी लॉन्ड्रिंग मामले में राहुल गाँधी ने परिवर्तन निर्देशालय (ED) से तीन दिन की मोहलत मांगी है.

- Advertisement -
CONGRESS SUPPORTERS PROTEST

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्होंने मां सोनिया गांधी के इलाज की वजह से केंद्रीय एजेंसी से शुक्रवार की जगह अब सीधे सोमवार को पूछताछ की मांग की है.

ऐसे में दिल्ली समेत देशभर में कांग्रेस नेता व कार्यकर्ता इसका विरोध कर रहे हैं. इस प्रदर्शन में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल समेत कांग्रेस के वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल, अधीर रंजन चौधरी, गौरव गोगोई, दीपेंद्र सिंह हुड्डा, रंजीत रंजन, इमरान प्रतापगढ़ी के साथ साथ कई बड़े चेहरे प्रदर्शन में सक्रीय रहे हैं, ऐसे में ये सभी हिरासत में भीं लिए जा चुके है.

CHHATTISGARH CM BHUPESH BAGHEL

ED (परिवर्तन निर्देशालय) के साथ राहुल गाँधी से चल रहे मनी लॉन्ड्रिंग के पूछताछ का विरोध फिलहाल देश के कई हिस्से में कांग्रेस कार्यकर्त्ता समेत पार्टी के बड़े चेहरे कर रहे हैं.

- Advertisement -
RAJASTHAN CM ASHOK GAHLOT

ऐसे में आज हैदराबाद में राजभवन के पास कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया. इस दौरान वरिष्ठ कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी का गुस्सा एक पुलिसकर्मी पर फूट पड़ा. उन्होंने इस पुलिस वाले की कॉलर पकड़ ली.

PROTEST

फिलहाल ये मामला बवाल पकड़ रहा है. साथ हीं इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया.
पुलिस कर्मी के कॉलर को पकड़ने को लेकर कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी पर सवाल खड़े हो रहे हैं, कि उन्होंने कैसे वर्दी के गिरेबान को पकड़ा.

CONGRESS LEADER RENUKA CHAUDHARY

बता दें कि राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ को लेकर विरोध में तेलंगाना प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और पार्टी ए रेवंत रेड्डी, कांग्रेस विधायक दल के नेता मल्लू भट्टी विक्रमार्क और कई अन्य कार्यकर्ताओं को पुलिस ने एहतियातन हिरासत में ले लिया. क्योंकि वे विरोध-प्रदर्शन के दौरान राजभवन की ओर बढ़ रहे थे.

वहीँ कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी से जुड़े बवाल का मुद्दा बढ़ता चला जा रहा है इसको लेकर रेणुका चौधरी ने ट्वीट करके और मीडिया से बात करते हुए इस विवाद पर अपनी सफाई दी. रेणुका चौधरी ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा कि पुलिस ने भीड़ में महिलाओं को धकेलना शुरू कर दिया था और इस दौरान संतुलन बनाने के लिए उन्होंने पुलिसकर्मी के कंधे को पकड़ लिया.

कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी ने आगे कहा कि, इस घटना का पूरा वीडियो देखिए जिसमें पुलिस ने अचानक हमें धक्का देना और उकसाना शुरू कर दिया. अचानक मुझे पीछे से धक्का दिया गया. इस दौरान मैं गिर जाती इसलिए मैं पुलिस वाले का कंधा पकड़ने की कोशिश कर रही थी.

वहीं इस घटना के बाद रेणुका चौधरी ने ट्वीट करते हुए पुलिसवालों पर कांग्रेस की महिला कार्यकर्ताओं से बदसलूकी करने का आरोप लगाया.

“उन्होंने ने लिखा कि, देश भर की पुलिस को विरोध करने वाले कांग्रेस नेताओं के खिलाफ संयम दिखाने की जरूरत है. आप हमारे कार्यालय में घुसते हैं, आप हमारे नेताओं को लात मारते हैं, आप हमारी महिला नेताओं को घसीटते हैं, आप हमारे नेताओं पर लाठीचार्ज करते हैं और आप हमसे शांत रहने की उम्मीद करते हैं?”

बता दें कि रेणुका चौधरी ने राहुल गांधी को प्रवर्तन निदेशालय की ओर से समन को लेकर हैदराबाद में पार्टी के विरोध प्रदर्शन के दौरान एक पुलिसकर्मी का कॉलर पकड़ने वाला वीडियो वायरल हो गया जिसके बाद कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी और तेलंगाना कांग्रेस प्रमुख रेवंत रेड्डी के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज किया है.

पुंजागुट्टा के इंस्पेक्टर निरंजन रेड्डी ने बताया कि कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी और तेलंगाना कांग्रेस प्रमुख रेवंत रेड्डी के खिलाफ आईपीसी की धारा 151, 140, 147, 149, 341, 353 (लोक सेवक को उसके कर्तव्य के निर्वहन से रोकने के लिए हमला या आपराधिक बल का उपयोग) के तहत मामला दर्ज किया गया.

CONGRESS LEANDER- RENUKA CHAUDHARY

मौजूदा समय में देशभर के कांग्रेस कार्यकर्त्ता विरोध पर आ खड़े हुयें है उनका आरोप है कि कांग्रेस नेता राहुल गाँधी और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी जानबूझकर केंद्र सरकार निशाना बना रही है वहीँ परिवर्तन निर्देशालय (ED) की कार्यवाई पर सवाल उठायें जा रहे हैं.

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...