पीएम मोदी ने संसद में क्यों कहा ‘गरीब का बच्चा’? विशेष सत्र में विपक्ष का रुख वायरल

ज़रूर पढ़ें

संसद के विशेष सत्र के पहले दिन पीएम मोदी ने अपने 50 मिनट के सम्बोधन के बिच गरीब का बच्चा’ का जिक्र किया. वहीँ विपक्ष उनके भाषण को लेकर इसे सराहनीय बता रहा है

संसद भवन में आज विशेष सत्र के पहले दिन प्रधानमंत्री का संबोधन चर्चा का विषय बना रहा. पुराने संसद भवन में ये सत्र का आखिरी दिन था. 19 सितंबर से विशेष सत्र की कार्यवाही नए संसद भवन में होगी. पीएम मोदी ने आज संसद के 75 वर्षीय यात्रा पर चर्चा की. उन्होंने जानकारी देते हुए बताया है कि 5 दिनों तक चलने वाले सत्र में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए जायेंगे. बता दें कि लोकसभा में आज पीएम मोदी ने 50 मिनट तक सम्बोधन दिया. इस बिच उन्होंने बताया की कैसे एक गरीब परिवार का बच्चा संसद पहुंचा गया है. प्रधानमंत्री पुराने संसद भवन की ऐतिहासिक फैसलों का जिक्र कर भावुक भी दिखे. ऐसे में आज पीएम मोदी के कुछ हिस्सों का जिक्र कर विपक्ष भी तालियां बजा रहा है. उनकी तारीफ करते हुए कई विपक्षी सांसद इसे सराहनीय बता रहे हैं.

- Advertisement -

संसद में पीएम मोदी ने ये क्या कह दिया?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में 75 सालों के अंदर पुराने संसद भवन के अंदर लिए गए ऐतिहासिक फैसलों का जिक्र किया. इसके अलावा उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्रियों के बारे में भी याद किया. इस बिच पीएम मोदी ने कहा कि, जब मैंने पहली बार एक सांसद के रूप में इस भवन (संसद) में प्रवेश किया, तो सहज रूप से मैंने इस सदन के द्वार पर अपना शीश झुकाकर, इस लोकतंत्र के मंदिर को श्रद्धाभाव से नमन किया था. वो पल मेरे लिए भावनाओं से भरा हुआ था.” प्रधानमंत्री मोदी ने आगे कहा कि, ”मैं कभी कल्पना भी नहीं कर सकता था, लेकिन ये भारत के लोकतंत्र की ताकत है और भारत के सामान्य मानवी की लोकतंत्र के प्रति श्रद्धा का प्रतिबिंब है कि रेलवे प्लेटफॉर्म पर गुजारा करने वाला एक गरीब परिवार का बच्चा पार्लियामेंट में पहुंच गया.’

विपक्ष ने पीएम मोदी को सराहा

लोकसभा के अंदर आज प्रधानमंत्री मोदी के सम्बोधन को कई विपक्षी सांसदों ने सराहनीय बताया. वहीं आज संसद के अंदर किसी तरीके बायकॉट या हंगामा देखने को नहीं मिला.

PM मोदी की तारीफ और बीजेपी नेताओं का जिक्र

एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले ने प्रधानमंत्री मोदी के सम्बोधन की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि, मैं आज पीएम के भाषण की सराहना करती हूं जहां उन्होंने सराहना की कि शासन निरंतरता है. इस देश के निर्माण में पिछले 7 दशकों में विभिन्न लोगों ने योगदान दिया है, जिसे हम सभी समान रूप से प्यार करते हैं. एनसीपी नेता ने बीजेपी के दिवंगत नेता सुषमा स्वराज और दूसरे अरुण जेटली को याद किया और कहा कि, मैं बीजेपी के इन दोनों ही नेताओं से संसदीय कार्यों में अत्यधिक प्रभावित रही हूं.

- Advertisement -

‘आलोचना नहीं करूँगा’

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने आज पीएम मोदी के सम्बोधन पर अपनी राय रखी. एक इंटरव्यू के दौरान सांसद ने पीएम की तारीफ करते हुए कहा कि, ‘प्रधानमंत्री ने कुछ बहुत अच्छी बातें कहीं. हालाँकि शशि थरूर ने ये भी कहा की पीएम को और भी बातें कहनी चाहिए जो उन्होंने नहीं कही. हमारे देश में कई सफलताएं और असफलताएं हैं और उन्होंने अपनी इच्छा के अनुसार इनका चयन किया. उनके नजरिये से यह ठीक भी है, मैं इसकी आलोचना नहीं करूंगा.”

- Advertisement -

Latest News

PM मोदी से आम आदमी कैसे कर सकता है बात? जाने नंबर, एड्रेस से लेकर ईमेल आईडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इतने लोकप्रिय हैं कि उनके सोशल मीडिया साइट्स पर करोड़ो फॉलोवर्स हैं. ऐसे में उनसे जुड़े...

अन्य आर्टिकल पढ़ें...