राहुल गाँधी के साथ खड़ा पाकिस्तानी शख़्स कौन? BJP ने पूछा- ये रिश्ता क्या कहलाता है?

ज़रूर पढ़ें

बीजेपी ने राहुल गाँधी के एक तस्वीर पर सबका ध्यान खिंच दिया है. जिसका सीधा कनेक्शन पाकिस्तान से है

कांग्रेस नेता राहुल गाँधी (Congress Leader Rahul Gandhi) फिलहाल लंदन में मौजूद हैं. इस बिच वो लगातार बीजेपी और भारत की न्यायिक प्रक्रिया पर सवाल उठा रहे हैं. पहले सरकार की नीतियों पर फिर न्यायपालिका, और अब वो संसद पर सवाल उठाते नजर आ रहे हैं. हालाँकि इस बिच बीजेपी ने राहुल गाँधी के एक तस्वीर पर सबका ध्यान खिंच दिया है. जिसका सीधा कनेक्शन पाकिस्तान से है.

- Advertisement -

कैंब्रिज यूनिवर्सिटी की तस्वीर ने मचाया बवाल

राहुल गांधी (Congress Leader Rahul Gandhi) की कैंब्रिज यूनिवर्सिटी से आई ये तस्वीर खूब चर्चा में है. सोशल मीडिया पर इसे ‘जूम’ करके देखा जा रहा है. तस्वीर में राहुल गांधी स्पीच देते देखे जाते हैं लेकिन उनके पीछे एक शख्स पाकिस्तान के कमल मुनीर खड़े दिख रहे हैं. जहाँ भाजपा ने उसकी मौजूदगी पर सवाल उठाए हैं.

राहुल के साथ पाकिस्तानी शख्स पर ऐतराज

भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने दो तस्वीरें ट्वीट करते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष (Congress Leader Rahul Gandhi) से पूछा है, ‘राहुल जी, ये रिश्ता क्या कहलाता है?’ उन्होंने आगे लिखा, ‘हमें याद है कि कैसे मणिशंकर अय्यर पीएम मोदी को हटाने के लिए पाकिस्तानी हस्तक्षेप चाहते थे. अब राहुल गांधी भारत में विदेशी हस्तक्षेप चाहते है. कमल मुनीर के साथ मंच साझा करते हुए भारत के बारे में झूठ फैलाते हैं. यह व्यक्ति कौन है, यह स्पष्ट है…शर्मनाक.’ ऐसे में लोगों के मन में एक सवाल उठने लगा कि राहुल के बगल में जो शख्स जेब में हाथ डाले खड़ा है, वह कौन है?

राहुल गाँधी पर साधा निशाना

भाजपा के कई नेताओं ने राहुल गांधी (Congress Leader Rahul Gandhi) की तस्वीर शेयर करते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा है. भाजपा की आईटी टीम के प्रमुख अमित मालवीय ने ट्वीट किया, ‘राहुल गांधी के कैंब्रिज इवेंट में, जहां उन्होंने भारत को लेकर बेफिजूल बातें की, उसकी मेजबानी एक पाकिस्तानी ने की थी. शर्मनाक.’

कौन है कमल मुनीर?

कमल मुनीर (Kamal Moonir) कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में प्रो-वाइस चांसलर हैं. वह स्ट्रैटिजी एंड पॉलिसी के प्रोफेसर भी हैं. कमल से संबंधित खबरों के कई स्क्रीनशॉट शेयर हो रहे हैं. जहाँ उनकी पहचान के तौर पर उन्हें पाकिस्तानी मूल का बताया गया है. बता दें कि कमल (Kamal Moonir) पाकिस्तान के लाहौर से ताल्लुक रखते है. उन्हें पाकिस्तान के राष्ट्रपति ने तमगा-ए-इम्तियाज सम्मान से नवाजा है. यह पुरस्कार पाकिस्तानी मूल के उस नागरिक को दिया जाता है जिसने दुनिया में अपने क्षेत्र में मुकाम हासिल किया हो.

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...