हेट स्पीच मामले में गिरफ्तार मौलाना मुफ्ती सलमान अजहरी है कौन? क्यों हो रही चर्चा?

ज़रूर पढ़ें

मौलाना मुफ्ती सलमान अजहरी को बीते दिन हेट स्पीच मामले में गुजरात ATS ने गिरफ्तार कर लिया है. ऐसे में अब सवाल उठ रहे हैं कि आखिर ये मौलाना मुफ्ती अजहरी है कौन?

मौलाना मुफ्ती सलमान अजहरी को बीते दिन हेट स्पीच मामले में गुजरात ATS ने गिरफ्तार कर लिया है. मुंबई से गिरफ्तार हुए मौलाना अजहरी के समर्थक घाटकोपर थाने के बाहर जमकर हंगामा बरपाया.

- Advertisement -

आरोप के तहत गुजरात के जूनागढ़ में अजहरी ने एक भड़काऊ भाषण दिया था. ऐसे में अब सवाल उठ रहे हैं कि आखिर ये मौलाना मुफ्ती अजहरी है कौन?

कौन है मौलाना मुफ्ती अजहरी?

मौलाना मुफ्ती सलमान अजहरी खुद को इस्लामिक रिसर्च स्कॉलर या इस्लाम का जानकार बताता है. उसके समर्थकों की भी भारी संख्या है. अक्सर मौलाना को धार्मिक भाषण देते हुए देखा गया है.

हेट स्पीच मामले में गिरफ्तार अजहरी जामिया रियाजुल जन्नाह, अल-अमान एजुकेशन एंड वेलफेयर ट्रस्ट और दारुल अमान का संस्थापक है. इस्लामिक छात्रों के बिच लोकप्रिय अजहरी ने इस्लामी काहिरा में स्थित मिस्र के सबसे पुराने अल अजहर यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की है.

- Advertisement -

क्या है पूरा मामला?

इंटरनेट पर मौलाना मुफ्ती सलमान अजहरी का जो कथित नफरती भाषण वायरल हो रहा है वो गुजरात के जूनागढ़ का है. 31 जनवरी को अजहरी ने जूनागढ़ के ‘बी’ डिवीजन पुलिस थाने के पास खुसले मैदान में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लिया था.

इस दौरान उसने कहा था कि अभी कर्बला का आखिरी मैदान बाकी है कुछ देर की खामोशी है, फिर शोर आएगा. आज वक्त है, हमारा दौर आएगा! इस दौरान अजहरी ने कई आपत्तिजनक शब्दों का भी इस्तेमाल किया था.

- Advertisement -

Latest News

PM मोदी से आम आदमी कैसे कर सकता है बात? जाने नंबर, एड्रेस से लेकर ईमेल आईडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इतने लोकप्रिय हैं कि उनके सोशल मीडिया साइट्स पर करोड़ो फॉलोवर्स हैं. ऐसे में उनसे जुड़े...

अन्य आर्टिकल पढ़ें...