कौन है कच्चा बादाम गाने वाला शख्स ?

ज़रूर पढ़ें

Nisha
Nisha
--------------------------

सोशल मीडिया पर आये दिन कोई न कोई वीडियो वायरल होते रहते हैं,हमेशा ट्रेंड पर कोई सांग या हुक उप स्टेप भी रहता है. साथ ही आपको बता दें सोशल मीडिया ऐसा प्लेटफार्म है जहाँ से एक आम आदमी को भी पहचान मिली है. हाल ही में ऐसे कई नए कलाकार उभरें.जिसमें से सबसे बड़ा उदाहरण है बचपन का प्यार फेम सहदेव.उससे पहले फेमस हुआ था पार्टी हो रही है.और इस तरह के गानों ने न केवल ट्रेंड में जगह बनायीं है बल्कि गानों को खास पहचान भी मिली और साथ ही उसे एल्बम का रूप भी दिया गया.यहाँ तक की जिन लोगों ने कुछ अलग अंदाजमें गए कर सुर्खियां बटोरी उनके लिए भी अवसरों के द्वार खुल गए. ठीक वैसे ही हाल में एक और गाना सबके सर चढ़ कर इतना बोल रहा है की हर तीसरे इंसान के मुँह से इसे गुनगुनाते सुना जा सकता है.हो न हो अपने भी सुना होगा कच्चा बादाम. आज आपको हम बताएंगे की आखिर ये कच्चा अब्दम फेम हैं कौन.जिनके बोल पर थिरकने के लिए देश के आम लोगों से लेकर बड़े बड़े सेलिब्रिटी यहाँ तक की विदेशों के लोग भी मजबूर हैं.

वायरल हुए गाने का मतलब क्या है ?

दरअसल काचा बादाम का मतलब कच्ची मूंगफली होता है. बांग्ला में मूंगफली को बादाम कहते हैं. हम अपने आस-पास फल-सब्ज़ियां बेचने वाले को अलग आवाज़ निकालते रोज़ सुनते हैं. खरीदारों का ध्यान आकर्षित करने के लिए और अपनी बिक्री बढ़ाने के लिए विक्रेता क्रिएटिव अंदाज़ में आवाज़ लगाते हैं.
पश्चिम बंगाल के मूंगफली बेचने वाले भुबन बादायकर ने ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए ‘काचा बादाम’ गाना बनाया. मशहूर बाउल लोकगीत के धुन पर उन्होंने ये गाना बना दिया.

- Advertisement -

कौन-कौन है परिवार में ?

भुबन के परिवार की बात करें तो बता दें की -भुबन के परिवार में उनकी पत्नी, 2 बेटे और 1 बेटी को मिलाकर कुल 5 सदस्य हैं. वो पायल, घर की टूटी-फूटी चीज़ों के बदले में मूंगफली बेचते हैं. मूंगफली बेचने के लिए वे दूर-दूर के गांव में जाते हैं और रोज़ाना 3-4 किलो मूंगफली बेचकर 200-250 रुपये तक कमाते हैं. गाना वायरल होने के बाद उनकी बिक्री बढ़ गई है.

सरकार से क्या की अपील ?

भुबन की आवाज़ आज दुनियाभर में पहुंच चुकी है लेकिन उनकी माली हालत ठीक नहीं है. भुबन के शब्दों में, ‘मैं चाहता हूं कि लोगों को मेरे गाने के बारे में पता चले और सरकार मेरे और मेरे परिवार के रहने के लिए कोई स्थाई व्यवस्था कर दे. मैं उन्हें अच्छा खाना खिलाना चाहता हूं, उनके लिए सुंदर कपड़ों की व्यवस्था करना चाहता हूं.’वही हाल ही में इस वायरल हो रहे गाने पर बिग बॉस फेम उर्फी भी इस पर थिरकती नज़र आ रही थी,इस गाने ने बीते कुछ दिनों में खूब सुर्खियां बटोरी.

- Advertisement -

Latest News

अन्य आर्टिकल पढ़ें...