तमिलनाडु सीएम एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि का क्या है धर्म? कहाँ से शुरू हुआ विवाद?

ज़रूर पढ़ें

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन ने सनातन धर्म पर विवादित बयान देकर देश की सियासत में हंगामा मचा दिया है. अब उनके धर्म पर सवाल उठ रहे हैं

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन ने सनातन धर्म पर विवादित बयान देकर देश की सियासत में हंगामा मचा दिया है. द्रविड़ मुन्नेटरकज़गम (DMK) से विधायक उदयनिधि स्टालिन ने बीते 2 सितम्बर को चेन्नई के एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुँचे थे. उन्होंने सनातन धर्म की तुलना बीमारियों से करते हुए इसे ख़त्म करने की बात कही. इसके बाद बीजेपी ने DMK समेत INDIA गठबंधन को सनातन विरोधी बता दिया. इसके अलावा देशभर के साधू संतों ने उदयनिधि के बयान को अपमानजनक बताया. संतों ने कहा कि सनातन धर्म के लोगों को उनकी टिपण्णी से चोट पहुंची है. उन्हें सभी सनातनी से माफ़ी मांगनी चाहिए.

- Advertisement -

कहाँ से शुरू हुआ उदयनिधि का विवाद?

2 सितंबर को मुख्यमंत्री मुथुवेल करुणानिधि स्टालिन के बेटे उदयनिधि स्टालिन चेन्नई के एक कार्यक्रम में शामिल हुए थे. यहां उन्होंने चेन्नई के थेनमपेट में तमिलनाडु प्रोग्रेसिव राइटर्स आर्टिस्ट एसोसिएशन के मंच से सनातन धर्म को लेकर अपनी बात रखी. उन्होंने कहा की जिस तरीके से मलेरिया, डेंगू, कोविड-19 जैसी बिमारियों सिर्फ विरोध नहीं करना चाहिए. उसे ख़त्म करना चाहिए. यह सनातन धर्म भी ऐसा ही है. यहां उदयनिधि ने सनातन धर्म का उल्लेख सनातनम के तौर पर किया. उन्होंने कहा कि यह संस्कृत भाषा से आया शब्द है. सनातन समानता और सामाजिक न्याय के खिलाफ है. हालाँकि अबतक बयान को लेकर उदयनिधि ने माफ़ी भी नहीं मांगी है. उन्होंने अपने सोशल मीडिया द्वारा साफ़ किया की वो अभी भी अपने टिप्पणी पर अडिग हैं.

उदयनिधि स्टालिन का धर्म क्या है?

द्रविड़ मुन्नेटरकज़गम (DMK) नेता और तमिलनाडु सरकार में मंत्री उदयनिधि के सनातन धर्म पर दिए विवादित बयान के बाद उनके धर्म पर चर्चा हो रही है. लोगों द्वारा सवाल पूछे जा रहे हैं कि सनातन धर्म पर जहर उगलने वाले उदयनिधि किस धर्म से आते हैं. बता दें कि उदयनिधि के पिता मुथुवेल करुणानिधि स्टालिन अक्सर खुद को नास्तिक हीं बताते हैं. ऐसे में मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उनके बेटे भी नास्तिक ही है. हालाँकि उन्होंने ये भी कहा है की वो किसी भी धार्मिक मान्यता का विरोध नहीं करते हैं.

- Advertisement -

Latest News

PM मोदी से आम आदमी कैसे कर सकता है बात? जाने नंबर, एड्रेस से लेकर ईमेल आईडी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इतने लोकप्रिय हैं कि उनके सोशल मीडिया साइट्स पर करोड़ो फॉलोवर्स हैं. ऐसे में उनसे जुड़े...

अन्य आर्टिकल पढ़ें...